logo-image

Italy Train Accident: उत्तरी इटली में आमने-सामने से भिड़ी दो ट्रेनें, 17 यात्री घायल

Italy Train Accident: इटली के उत्तर में रविवार देर रात दो ट्रेनें आमने सामने से टकरा गई. इस हादसे में 17 लोग घायल हो गए. घायलों में सभी को मामूली चोटें आई.

Updated on: 11 Dec 2023, 08:46 AM

highlights

  • उत्तरी इटली में दो ट्रेनों के बीच टक्कर
  • हादसे में 17 यात्री घायल
  • घायलों को आई मामूली चोटें

नई दिल्ली:

Italy Train Accident: उत्तरी इटली में रविवार देर रात दो ट्रेनें आमने सामने से टकरा गई. जिससे 17 यात्री घायल हो गए. बताया जा रहा है कि जिस वक्त ये हादसा हुआ उस समय दोनों ट्रेनों की रफ्तार काफी कम थी. जिसके चलते बड़ा हादसा होने बच गया. वरना सैकड़ों लोगों की जान जा सकती थी. इस हादसे में किसी को भी गंभीर चोटें नहीं आई हैं. अग्निशमन कर्मियों और ट्रेन ऑपरेटर ने इस संबंध में जानकारी दी. जानकारी के मुताबिक, हाई-स्पीड ट्रेन और एक क्षेत्रीय ट्रेन के बीच बोलोग्ना और रिमिनी के बीच की लाइन पर आमने सामने से टक्कर हो गई. ये हादसा फ़ेंज़ा शहर और फ़ोर्ली के कम्यून के बीच हुआ.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली में पड़ने लगी ठिठुरन वाली ठंड, कश्मीर में शून्य से नीचे गिरा पारा, अब इन राज्यों में ओले गिरने की संभावना

अग्निशमन सेवा ने सोशल मीडिया पर बताया कि हादसे में कम से कम 17 लोग घायल हुए हैं. वहीं राष्ट्रीय ट्रेन ऑपरेटर ट्रेनीतालिया के एक प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि घायलों को मामूवी चोटें आई हैं. उन्होंने कहा, ''यह बहुत कम गति पर हुई टक्कर थी. फिलहाल घटना की जांच चल रही है कि दोनों ट्रेनें आपस में कैसे टकरा गईं.''

अग्निशामकों की ओर से जारी तस्वीरों में देखा जा सकता है कि दोनों ट्रेनें आमने सामने ने टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई. हालांकि, क्षेत्रीय ट्रेन के अगले हिस्से को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा. इटली के परिवहन और उप-प्रधानमंत्री माटेओ साल्विनी ने कहा कि वह स्थिति पर नज़र रख रहे हैं और यह भी पुष्टि की है कि घायलों को मामूली चोटें आई हैं. साल्विया ने कहा कि वह जो कुछ हुआ उस पर त्वरित जानकारी और संभावित जिम्मेदारी की जांच करा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: PM Modi आज करेंगे 'विकसित भारत @2047: वॉइस ऑफ यूथ' कार्यक्रम का शुभारंभ, जानें इस प्रोग्राम का लक्ष्य

तीन महीने पहले भी इटली में हुआ था ट्रेन हादसा

बता दें कि इससे पहले 31 अगस्त 2023 को भी इटली में ट्रेन हादसा हुआ था. तब मिलान-ट्यूरिन लाइन पर रात भर रखरखाव के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से पांच रेलवे कर्मचारियों की मौत हो गई थी. इसके तीन महीने बाद दो ट्रेनें को आपस में भिड़ने की घटना सामने आई है. वहीं इटली में रेलवे की सबसे घातक दुर्घटना 2020 में हुई थी. जब मिलान शहर के दक्षिण में लोदी के पास सुबह होने से पहले एक ट्रेन के पटरी से उतर जाने से दो रेलकर्मियों की मौत हो गई और 31 यात्री घायल हुए थे.

ये भी पढ़ें: Supreme Court का Article 370 पर अहम फैसला आज! यहां जानें महत्वपूर्ण दलीलें और बड़े सवाल

इससे पहले जनवरी 2018 में, मिलान के पास एक खचाखच भरी ट्रेन के पटरी से उतर जाने से तीन महिलाओं की मौत हो गई और लगभग 100 लोग घायल हुए थे. इस दुर्घटना के लिए रेलवे ट्रैक के खराब रखरखाव को जिम्मेदार माना गया था.