logo-image

Islamic State के 5 लड़ाके ढेर, इराकी बलों ने मार गिराया

Islamic State militants Killed in Iraq: इराक में इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों पर जोरदार पलटवार हुआ है. इराकी एयर फोर्स की एयर स्ट्राइक में कम से कम 5 आतंकवादी मारे गए हैं. ये आतंकवादी इस्लामिक स्टेट (Islamic State militants) से...

Updated on: 12 Nov 2022, 01:06 PM

highlights

  • इराक में आईएस के 5 आतंकी ढेर
  • इराकी सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को किया गिरफ्तार
  • एयरफोर्स ने एयरस्ट्राइक में आतंकियों को किया ढेर

नई दिल्ली:

Islamic State militants Killed in Iraq: इराक में इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों पर जोरदार पलटवार हुआ है. इराकी एयर फोर्स की एयर स्ट्राइक में कम से कम 5 आतंकवादी मारे गए हैं. ये आतंकवादी इस्लामिक स्टेट (Islamic State militants) से जुड़े थे. इराकी सुरक्षा बल इन्हें ट्रैक कर रहे थे, जैसे ही इनकी पहचान की पुष्टि हुई, इराकी एयरफोर्स ने एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया. इराकी एयरफोर्स (Iraqi Air Force) ने इन आतंकियों को देश के पश्चिमी-उत्तरी इलाकों में मौत के घाट उतारा. इराकी डिफेंस मिनिस्ट्री ने इस हमले की पुष्टि की है और कहा है कि ये हमला तुज खुमार्तो जिले में अंजाम दिया गया. तुज खुमार्तो जिला सलाहुद्दीन प्रांत (Saladin Governorate) के पूर्वी हिस्से में है, जहां अभी इस्लामिक स्टेट के कुछ आतंकी सक्रिय हैं.

तीन आतंकी गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, इस ऑपरेशन को शुक्रवार को अंजाम दिया गया. ये आतंकी कई गतिविधियों में शामिल थे. इराकी सुरक्षा बलों ने इसके अलावा तीन अन्य आतंकियों को भी गिरफ्तार किया है. इराकी संयुक्त अभियान कमान के मीडिया कार्यालय ने एक बयान में कहा कि आंतरिक मंत्रालय के एक खुफिया बल ने इराक की राजधानी बगदाद से लगभग 30 किलोमीटर उत्तर में तरमियाह इलाके में आईएस के तीन संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ लिया. बयान के अनुसार, आतंकवादियों ने कबूल किया कि उन्होंने 2021 और 2022 के बीच तरमियाह में तीन नागरिकों को मार डाला और उन्होंने इराकी बलों के खिलाफ बम हमले किए. 

आईएस के खिलाफ विशेष अभियान

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीनों में इराकी सुरक्षा बलों (Iraq's Security Forces) ने चरमपंथी उग्रवादियों की गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए अभियान चलाए हैं. 2017 में आईएस (Islamic State) की हार के बाद से इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हो रहा है.