BREAKING NEWS
  • होटल में खेल रहे थे बड़ा जुआ, पुलिस के हत्‍थे चढ़े 58 बड़े बिजनेसमैन- Read More »
  • श्रीलंका के लिए पाकिस्तान के होटल भी नहीं है महफूज, कमरे में कैद होकर रहे खिलाड़ी- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »

पाकिस्तान : इमरान खान ने देश को गरीबी से निकालने के लिए लोगों से की ये गुजारिश

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : June 12, 2019 06:52:47 AM
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान के लोगों से कर माफी योजना का लाभ उठाने और 30 जून तक अपनी अघोषित संपत्तियों का खुलासा करने को कहा है. इमरान खान ने लोगों से कहा है कि वे अपनी बेहिसाबी संपत्ति की घोषणा कर देश के विकास में योगदान करें जो गंभीर वित्तीय संकट से जूझ रहा है.

यह भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप बोले- अमेरिकी मोटरसाइकिलों पर भारत लगाता है 50% टैक्स, लेकिन हम 'मूर्ख' नहीं हैं

वित्त वर्ष 2019-20 के बजट से पहले राष्ट्र को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि यदि हमें महान देश बनना है तो हमें खुद को बदलना होगा. खान ने कहा, ‘‘मैं आप सभी से अपील करता हूं कि हम जो आय घोषणा योजना लाए हैं आप उसका हिस्सा बनें. यदि हम कर भुगतान नहीं करेंगे तो अपने देश को आगे नहीं बढ़ा पाएंगे.’’ पीएम इमराना खान ने कहा कि लोगों के पास अपनी बेनामी संपत्ति, बेनामी बैंक खातें तथा विदेशों में रखे धन की घोषणा करने के लिए 30 जून तक का समय है. खान ने कहा कि 30 जून के बाद आपको इसके लिए और मौका नहीं मिलेगा. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘हमारी एजेंसियों के पास बेनामी खातों तथा बेनामी संपत्तियों की पूरी सूचना है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे पाकिस्तान के लोगों पिछले दस साल में पाकिस्तान का कर्ज 6,000 अरब रुपये से बढ़कर 30,000 अरब रुपये हो गया है. उन्होंने कहा कि यह योजना उनके पास पहले उपलब्ध नहीं थी. इसलिए इसका लाभ उठाएं. पाकिस्तान को लाभ दें और अपने बच्चों का भविष्य सुरक्षित करें. उन्हें एक मौका दें कि वे इस देश को खुद के पैरों पर खड़ा कर सकें और यहां के लोगों को गरीबी से बाहर निकाल सकें.

First Published: Jun 11, 2019 09:32:19 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो