logo-image

UAE RAIN: बारिश के बाद यूएई में बाढ़ जैसे हालात, भारतीय दूतावास का बयान सामने

दुबई में बारिश और बाढ़ के बाद वहां जल जमाव की स्थिति हो गई है.

Updated on: 18 Apr 2024, 06:13 PM

नई दिल्ली:

UAE RAIN: खाड़ी देश यूएई में भारी बारिश हुई. ये आफत की बारिश सोमवार रात हो हुई. अब इस मामले पर दुबई में स्थित भारतीय दूतावास की ओर से रिएक्शन सामने आया है. दूतावास का कहना है कि वो संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों और एयरलाइंस के साथ लगातार संपर्क में हैं. यहां फंसे भारतीय यात्रियों और उनके परिवार के बीच कनेक्ट करने की कोशिश में लगे हैं. उन्होंने आगे कहा कि राहत और बचाव के काम भारतीय समुदायिक संगठनों तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं. यहां बारिश की वजह से जल जमाव की स्थिति बन गई है. वहीं  बारिश ने 75 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

दुबई में स्थित भारतीय दूतावास ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि हम यहां फंसे सभी यात्रियों की सुविधा के लिए यूएई के अधिकारियों और एयरलाइंस कंपनियों के संपर्क में बने हुए है. इस मामले पर एयरलाइंस कंपनियों से यात्रियों के बारे में लगातार अपडेट लिया जा रहा है. इसके साथ ही पोस्ट के जरिए जानकारी दी कि भारतीय समुदायिक संगठनों की मदद से लोगों तक राहत पहुंचाने का काम किया रहा है. 

नंबर जारी रहेंगे

इसके साथ ही दूतावास की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. पोस्ट में बताया गया कि जब तक यूएई में कंडीशन नॉर्मल नहीं हो जाता है तब तक ये हेल्पलाइन नंबर जारी रहेंगे. सरकार की ओर इस बड़ा बयान सामने आया है. सरकार का कहना है लोगों को राहत देने और बचाव करने का काम किया जा रहा है. आपको बता दें कि इस बारिश ने पिछले 75 सालों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.   

हर जगह पानी

आपको बता दे कि सोमवार को अरब देश सयुक्त अरब अमीरात में भारी बारिश का दौर जारी. ये सिलसिला मंगलवार शाम तक जारी रहा. यहां इतनी बारिश हुई कि लोग देखकर हैरान हैं. यहां बाढ़ और तूफान का भयंकर असर देखने को मिला. यहां की सड़के, एयरपोर्ट, मेट्रो सिस्टम पूरी तरह खराब हो गया है. इसके साथ ही हर जगह पानी-पानी ही देखने को मिल रहा है. लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर इससे कैसे निपचटा जाए. इसके साथ ही दुबई के ट्रैफिक का हाल बहुत ही बुरा हो गया.