logo-image

तूफान को रोकने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिया न्यूक्लियर बम गिराने का सुझाव

AXIOS अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप अधिकारियों से तूफान की ताजा स्थिति के बारे में जानकारी ले रहे थे, तभी उन्होंने ये सुझाव दिया

Updated on: 26 Aug 2019, 02:02 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चक्रवाती तूफानों को रोकने का एक नायाब तरीका सुझाया है. उनका मानना है कि अगर चक्रवाती तूफान आपकी ओर तेजी से बढ़ रहा है तो उसे रोकने के लिए न्यूक्लियर बम गिराया जा सकता है. दरअसल अफ्रीकी तट से एक भयंकर चक्रवाती तूफान अमेरिकी की तरफ तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूक्लियर बम गिराने का सुझाव दिया है ताकि तूफान अमेरिका तक न पहुंच पाए.

यह भी पढ़ें: कंगाल पाकिस्तान के ऊपर टूटा पहाड़, अब अफसरों को चाय और बिस्किट के भी लाले पड़े

AXIOS अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप अधिकारियों से तूफान की ताजा स्थिति के बारे में जानकारी ले रहे थे , तभी उन्होंने अधिकारियोंसे पूछा कि क्या ये संभव है कि तूफान को रोकने के लिए उसके रास्ते में न्यूक्लियर बम गिराया जाए? इससे पहले ट्रंप वैज्ञानिकों को इस पर रिसर्च करने के लिए भी कह चुके हैं ताकि आने वाले समय में अमेरिका को तूफान से होने वाली भयंकर तबाही से बचाया जा सके.

यह भी पढ़ें: चीन का गुस्सा हुआवेई (Huawei) के लिए खड़ी कर सकता है मुसीबत

बता दें अमेरिका में हर साल तूफान से भारी तबाही मचती है. इतना ही नहीं अमेरिका में आने वाले तूफानों के नाम भी 10 साल पहले तय हो जाते हैं. वैसे ट्रंप पहले ऐसे शख्स नहीं है जिन्होंनेये तरीका सुझाया हो. इससे पहले 34वें राष्ट्रपति ड्वाइट डेविट आइजनहावर को वैज्ञानिकों ने ये तरीका सुझाया था. हालांकि बाद में वेज्ञानिकों ने ये भी कहा कि ये तरीका प्रैक्टिकल नहीं है.