किम जोंग से दोबारा मिल सकते हैं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप ने इस मुलाकात के समय और स्थान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

IANS  |   Updated On : August 21, 2018 11:55 AM
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (IANS)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (IANS)

नई दिल्ली:  

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि ऐसी प्रबल संभावना है कि वह उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन से दोबारा मुलाकात करेंगे। इससे पहले दोनों नेताओं के बीच जून में ऐतिहासिक मुलाकात हुई थी। 

ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस में रॉयटर्स के साथ साक्षात्कार के दौरान एक सवाल के जवाब में यह बात कही। समाचार एजेंसी 'योनहाप' के अनुसार, ट्रंप ने कहा, 'ऐसी प्रभल संभावना है कि हमारी मुलाकात होगी लेकिन मैं इस पर अधिक बोलना नहीं चाहता।'

ट्रंप ने इस मुलाकात के समय और स्थान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। 

उन्होंने कहा, 'मुझे वह पसंद हैं। वह मुझे पसंद करते हैं। कोई बैलिस्टिक मिसाइल नहीं छोड़ी जा रही है। बहुत शांति है.. मेरे किम के साथ बहुत अच्छे व्यक्तिगत संबंध हैं और मुझे लगता है कि यह बरकरार रहेंगे।' 

और पढ़ें: इमरान खान से पेश की मिसाल, अब केवल तीन कमरों वाले घर में रहेंगे

सिंगापुर में 12 जून की बैठक में किम ने अमेरिका से सुरक्षा गारंटी के बदले कोरियाई प्रायद्वीप के 'पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण' की ओर काम करने की प्रतिबद्धता जताई थी।

ट्रंप ने उत्तरी कोरिया पर परमाणु खतरे को समाप्त करने के लिए हुए इस समझौते की सराहना की है लेकिन आलोचकों का कहना है कि प्योंगयांग की परमाणु हथियारों और बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों को छोड़ने की इच्छा का अभी तक कोई ठोस संकेत नहीं मिला है।

First Published: Tuesday, August 21, 2018 11:16 AM

RELATED TAG: Donald Trump, Kim Jong Un, North Korea, United States,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो