BREAKING NEWS
  • Jammu Kashmir Update: श्रीनगर में आज से खुले 190 स्कूल, टेलिफोन एक्सचेंज भी खुले- Read More »
  • Gold Price Today 19 Aug: सोने में आज दिख सकती है हल्की मुनाफावसूली, लॉन्ग टर्म में तेजी के संकेत- Read More »
  • Arun Jaitley Health Live Updates: अरुण जेटली की हालत बेहद नाजुक, वॉर्ड की सुरक्षा बढ़ाई गई- Read More »

जानें Google पर भिखारी सर्च करने पर क्‍यों आ रही पाकिस्‍तानी PM की फोटो

News State Bureau  |   Updated On : December 19, 2018 10:19 AM
पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान

पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान

नई दिल्‍ली:  

कर्ज में डूबे पाकिस्‍तान को निकालने के लिए पीएम इमरान खान कभी भैंसों की नीलामी तो कभी मुर्गी पालन के लिए चर्चा में थे. लेकिन इस बार पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) 'भिखारी' (Bhikhari) के रूप में चर्चा में हैं. दरअसल Google पर Bhikhari शब्‍द सर्च करने पर इमरान खान की फोटो आ रही है. इसको लेकर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा ने सख्त रवैया अपनाते हुए गूगल के CEO सुंदर पिचाई को समन देने की बात कही है.

बता दें कि जब इडियट सर्च करने पर अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से जुड़ी सामग्री सामने आ रही थी तब अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने गूगल के सीईओ को तलब कर इसपर जवाब मांगा था.उस वक्‍त पिचाई ने इसका राज खोला था.उनके मुताबिक ऐसा तकनीकी आधार पर होता है.इसके जरिए गूगल किसी की छवि को धूमिल करने की कोशिश नहीं करता है और न ही इसमें कोई मानवीय हस्‍तक्षेप ही होता है.दरअसल, गूगल सर्च में जब कोई यूजर कीवर्ड डालता है तो वो एल्‍गोरिथम के आधार पर उस वेबपेज और फोटो को खोजता है.

यह भी पढ़ेंः चुनाव में हस्तक्षेप पर नई अमेरिकी रिपोर्ट 'निराधार' : क्रेमलिन

इससे पहले हम आपको ये भी बता दें कि जब इडियट (Ideot) सर्च करने पर ट्रंप से जुड़ी सामग्री सामने आ रही थी तब अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने गूगल के सीईओ को तलब कर इसपर जवाब मांगा था.उस वक्‍त पिचाई ने इसका राज खोला था.उनके मुताबिक ऐसा तकनीकी आधार पर होता है.इसके जरिए गूगल किसी की छवि को धूमिल करने की कोशिश नहीं करता है और न ही इसमें कोई मानवीय हस्‍तक्षेप ही होता है.दरअसल, गूगल सर्च में जब कोई यूजर कीवर्ड डालता है तो वो एल्‍गोरिथम के आधार पर उस वेबपेज और फोटो को खोजता है.

यह भी पढ़ेंः Google में इन 10 टॉपिक को सबसे ज्यादा लोगों ने किया सर्च, क्या आपने भी Search किया था इन्हें

आपको बता दें कि गूगल सर्च इंजन (Google Search) को इस तरह बनाया गया है कि जब किसी शब्‍द को बार-बार ढूंढा जाता है, तब सर्च इंजन उस कीवर्ड को लोकप्रिय की श्रेणी में शामिल कर लेता है.गौरतलब है कि गूगल इमेज सर्च में इडियट टाइप करने पर सबसे ऊपर ट्रंप की जो तस्वीर दिखती है, वह बेबीस्पिटल ब्लॉग साइट की है.इस पर डोनाल्ड ट्रंप को बार-बार इडियट कहा गया है.इस ब्लॉग साइट ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कई लेख लिखे.

First Published: Wednesday, December 19, 2018 10:07 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Bhikhari, Imran Khan, Pakistani Pm, Google Search, Pm Imran Khan,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो