ब्राजील : रियो में भूस्खलन से 10 की मौत, मृतकों में 10 माह का एक बच्चा भी शामिल

ब्राजील के राज्य रियो डि जेनेरो में शनिवार को हुए भूस्खलन में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, रियो के अग्निशमन कर्मियों ने कहा कि नीतेरोई के मोरो डो बोआ स्पेरेंसा इलाके में 11 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है

IANS  |   Updated On : November 11, 2018 09:06 AM
लैंडस्‍लाइड का फाइल फोटो

लैंडस्‍लाइड का फाइल फोटो

साओ पाउलो:  

ब्राजील के राज्य रियो डि जेनेरो में शनिवार को हुए भूस्खलन में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, रियो के अग्निशमन कर्मियों ने कहा कि नीतेरोई के मोरो डो बोआ स्पेरेंसा इलाके में 11 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है हालांकि अभी भी कम से कम चार अन्य लोग लापता है.

यह भी पढ़ें ः छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : पहले चरण का चुनाव प्रचार खत्‍म, पोलिंग पार्टियां रवाना

ग्लोबो न्यूज के साथ एक साक्षात्कार के दौरान रियो फायर डिपार्टमेंट के कमांडर रॉबटरे रोबाडे ने कहा कि एक नवजात, दो बच्चोंऔर एक 33 साल के व्यक्ति को बचाया गया है. इन्हें कई तरह की चोटें आई हैं और इन लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें ः ट्रेन में सिगरेट पीने से रोका तो सास को पीटकर मार डाला, एक आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

मृतकों में एक लड़का, दो बुजुर्ग महिलाएं, 37 साल का एक व्यक्ति, एक महिला और 10 महीने का एक बच्चा शामिल है. रोबाडे ने कहा कि सिविल रक्षाकर्मी और अग्निशमन कर्मियों समेत करीब 200 राहतकर्मी इलाके में बचाव अभियान चला रहे हैं. उन्होंने कहा कि राहत कार्य कम से कम 48 घंटे और चलेगा. कमांडर ने कहा कि रियो डि जेनेरो राज्य विशेषकर नीतेरोई पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश से प्रभावित हुआ है.

First Published: Sunday, November 11, 2018 09:05 AM

RELATED TAG: Landslides In Rio, Landslides In Brazil, Accident, Rescue Operation,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो