logo-image

Viral: शख्स को गले में सांप लटकाना पड़ा महंगा, डसने की वजह से मौत

सांप का खेल देखने में सबको मजा आता है. वहीं सांप का खेल दिखाने वाले भी बहुत अच्छा लगता है. दरअसल एक शख्स को सांप का खेल दिखाना महंगा पड़ गया. जब वह कोबरा का खेल लोगों को दिखा रहा था. करतब दिखाने के दौरान सांप ने व्यक्ति के होंठ में काट लिया. जिसके बा

Updated on: 10 Feb 2023, 02:43 PM

highlights

  • कोबरा से खेलना शख्स को पड़ा महंगा
  • देश में सांप से 64 हजार मौत हर साल
  • दुनिया की 80 प्रतिशत मौत भारत में 

नई दिल्ली:

viral news: सांप का खेल देखने में सबको मजा आता है. वहीं सांप का खेल दिखाने वाले भी बहुत अच्छा लगता है. दरअसल एक शख्स को सांप का खेल दिखाना महंगा पड़ गया. जब वह कोबरा का खेल लोगों को दिखा रहा था. करतब दिखाने के दौरान सांप ने व्यक्ति के होंठ में काट लिया. जिसके बाद व्यक्ति की मौत हो गई. यह घटना बिहार के सीवान जिले का बताया जा रहा है. मरने वाला व्यक्ति की पहचान मैरवा थाना क्षेत्र के हरिजन टोला के रहने वाले इंद्रजीत राम के रूप में हुई. जिसे बाद में डॉक्टर ने मृत घोषित किया.

हरिजन टोला के प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक इंद्रजीत सुबह से ही सांप का खेल दिखा रहा था. वो पिछले आठ घंटे से कोबरा सांप को गले में लटका कर खेल दिखा रहा था. वह पहले भी कई बार आसपास के गांव में खेल दिखा चुका है. उस दिन वो पहले की तरह खेल दिखा रहा था. लेकिन वो खेल दिखाने के दैरान कई बार सांप को अपने गले में लटका देता तो कभी -कभी सांप को चुमने की कोशिश कर रहा था. वहीं इस दौरान शख्स कई बार सांप के फन को मुहं में लेने की कोशिश कर रहा था. वहीं वो जमीन पर कोबरा को रखकर डांस कर रहा था.

यह भी पढ़े- देश में पहली बार मिला लिथियम का भण्डार, लैपटॉप, मोबाइल और ईवी होंगे सस्ते !

जानकारी के मुताबिक कोबरा सांप इंद्रजीत के घर के दीवार में छिपा था. जिसे उसके बच्चे ने देखा और डर कर चिल्लाने लगा. इसके बाद इंद्रजीत सूचना पाते ही घर पर पहुंच गया. इंद्रजीत नशे की हालात में सांप को पकड़ कर गले में कोबरा को लटकार गांव में घूमने लगा. वहीं इस दौरान वो नशे में सांप के फन को किस करता तो फिर डांस करता. इसी दौरान सांप को गुस्सा आ गया और उसने इंद्रजीत के होठ में काट लिया जिसके बाद वो बेहोश हो गया और उसका शरीर काला पड़ गया था. जिसके बाद परिजनों ने नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन डॉक्टरों ने उसे नहीं बचा पाया. जिसके बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया.

कोबरा एक बहुत ही बिषैला सांप होता है. जिससे खेलना या परेशान करना भारी पड़ सकता है. भारत में हर साल सांप के काटने से 64 हजार लोगों की मौत हो जाती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक विश्व में कुल सांप से मरने वाले में 80 प्रतिशत भारत में होता है.