logo-image

Video: जान बचाने के लिए मेंढक ने दिखाई बहादुरी, आखिरी दम तक सांप से किया मुकाबला

Snake attack video: सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक सांप को मेंढक का शिकार करते देखा जा सकता है. जिसमें मेंढक अपने जीवन के लिए आखिरी दम तक संघर्ष करता है.

Updated on: 15 Nov 2023, 03:27 PM

New Delhi:

Snake attack video: सोशल मीडिया में वाइल्डलाइफ के तमाम वीडियो वायरल होते रहते हैं. ऐसा ही एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिमसें एक सांप को मेंढक को शिकार बनाते देखा जा सकता है. इस वीडियो में मेंढक के साहस को देखकर आप दंग रह जाएंगे. क्योंकि मेंढक ने आखिरी सांस पर अपनी जान बचाने के लिए संघर्ष किया लेकिन अफसोस की बात ये हुई कि मेंढक की ताकत और हिम्मत उसके काम नहीं आई और उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ा.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान से सामने आया ये चौंकाने वाला वीडियो, देख दुनिया भर के लोगों ने पकड़ लिया माथा

इस वीडियो को एक्स (पूर्व नाम ट्विटर) अकाउंट @em4g1 से शेयर किया गया है. जिसे यूजर्स बहुत पसंद कर रहे हैं. साथ ही मेंढक के साहस की दाद दे रहे हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बाड़ बांधने के लिए लगाए गए बांस में एक मेंढक बैठा हुआ है. जिसे निकालने के लिए एक सांप पूरी ताकत लगा रहा है और उसे बांस के अंदर से खींचने की कोशिश कर रहा है, लेकिन बांस के ऊपर तार होने की वजह से वह मेंढक को बाहर खींच नहीं पा रहा है. वह धीरे-धीरे मेंढक को बांस से बाहर खींच लेता है. सांप मेंढक को खींचकर उसे निगलने की कोशिश करने लगता है. मेंढक पूरी ताकत से उसके चुंगल से निकलकर भागने की कोशिश करने लगता है.

आखिरी दम तक मेंढक ने किया संघर्ष

लेकिन सांप के चुंगल से निकलना इतना आसान कहां थी, बावजूद इसके मेंढक ने हिम्मत नहीं हारी और वह अपनी जान बचाने के लिए काफी देर तक संघर्ष करता रहा. एक दो बार तो लगा जैसे मेंढक सांप के जबड़ों से निकलकर भाग जाएगा लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिलती और आखिर में सांप मेंढक को निगल लेता है. लेकिन इससे पहले एक बार मेंढक सांप के चुंगल से निकलकर भागने लगता है लेकिन तभी सांप उसकी टांग पकड़ लेता है और धीरे-धीरे उसे खींचना शुरू कर देता है. फिर क्या था मेंढक तड़पता रहा और सांप उसे खींचकर निगलने की कोशिश करता रहा और कुछ ही देर में मेंढक को निगल जाता है. इस वीडियो को अब तक 3800 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही कई लाइक्स और रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं.

ये भी पढ़ें: चाकू की नोंक पर लड़की को लूटने वाला था शख्स...फिर बनकर सामने आए कई हीरो, ऐसे बची जान..