logo-image

तेंदुए की गर्दन में फंसी बर्तन, सोशल मीडिया पर सामने आया हैरान करने वाला वीडियो

तेंदुए को क्या हुआ? ये वीडियो वाकई दिल दहला देने वाला है. ऐसे वीडियो इंसानों को यह सीखने का मौका देते हैं कि हम क्या कर रहे हैं.

Updated on: 01 Sep 2023, 03:40 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर वन्यजीवों से जुड़े कई वीडियो देखने को मिलते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जो अपने आप में हैरान कर देने वाले होते हैं और खासकर इंसानों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखकर इंसानों की आंखें खुल जाएंगी कि हम क्या कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक तेंदुए का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें तेंदुए की हालत देखकर हर कोई हैरान है.

इस खबर को भी पढ़ें- ये मां है या जानवर! जब महिला ने लिफ्ट में दिया बच्चे को जन्म, फिर कूड़ेदान में पटक दिया शरीर...

तेंदुए के गर्दन में फंसा पतीला
वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक तेंदुआ नजर आ रहा है. जिस हालत में तेंदुआ दिख रहा है वह अपने आप में चौंकाने वाला है. तेंदुए के मुंह में एक बड़ा बर्तन घुस गया है. वह बार-बार बर्तन निकालने की कोशिश कर रहा है लेकिन वह ऐसा नहीं कर पा रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि वह इधर-उधर भाग रहा है. इसमें सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि लोग तेंदुए का वीडियो तो बना रहे हैं लेकिन कोई मदद करने की कोशिश नहीं कर रहा.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by discoverywildanimalnature98 (@discoverywildanimalnature98)

आखिर ये किसके वजह से हुआ है?
इस वीडियो को एक वाइल्डलाइफ पेज इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. वीडियो को कई लाख लोग देख चुके हैं. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि गर्दन में बर्तन किसने फंसाया है. इसे किसी इंसान ने जंगलों में छोड़ दिया होगा. एक यूजर ने लिखा कि गर्दन से पतीला हटाने का जोखिम कौन उठाएगा. एक यूजर ने लिखा कि ये सब इंसानों की वजह से देखने को मिल रहा है. हम जंगल को काटकर नष्ट कर रहे हैं तो इसके लिए हम ही जिम्मेदार हैं. एक यूजर ने लिखा कि वाकई में ये दृश्य दिल को झकझोरने वाला है क्या इसकी कोई मदद करने के लिए आगे आया?