यहां बनी 7 करोड़ की कुर्सी, जिस पर बैठकर 'भाग्यशाली' हो जाएंगे आप

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 02, 2019 08:57:40 PM
7 करोड़ की कुर्सी

7 करोड़ की कुर्सी (Photo Credit : mail online )

नई दिल्ली:  

कुर्सी शक्ति का प्रतीक होता है...कुर्सी के लिए हर जगह लड़ाई होती है. लेकिन कुर्सी कभी अजूबा बन सकती है...क्या उसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ सकते हैं. सोच में पड़ गए ना कि..लेकिन रूस के एक आर्टिस्ट ने ऐसी कुर्सी बनाई है जिसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. लोग उसे देखने के लिए आ रहे हैं. उसपर बैठकर फोटो क्लिक करा रहे हैं.

इसके पीछे वजह कुर्सी का डिजाइन..वो चीज जिससे वो बनी है और कीमत. कुर्सी को आर्टिस्ट ने बुलेट प्रूफ ग्लास से बनाया है. इसके साथ ही इसके अंदर 1 मिलिनय डॉलर यानी 7 करोड़ से अधिक रुपए रखे गए हैं. कुर्सी में भरे रुपए को देख तो सकते हैं लेकिन छू नहीं सकते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस कुर्सी का नाम Money Throne x10 है. इसे 2.5 इंच बुलेट प्रूफ ग्लास से रूसी पॉप आर्टिस्ट एलेक्सी सर्गीयेंको ने रईस एंटरप्रेन्योर इगोर राइबाकोव के सहयोग से बनाया है.

इस कुर्सी को मैक्सिको के एक आर्ट गैलरी में रखा गया है. जहां भारी संख्या में लोग इसे देखने पहुंच रहे हैं और इस पर बैठकर फोटों खिंचवा रहे हैं.

एंटप्रेन्योर इगोर कहते हैं कि अगर कोई आदमी इस कुर्सी पर बैठेगा तो उसके सोचने और महसूस करने की क्षमता 10 गुना ज्यादा बढ़ जाएगी. अगर आप कुछ बुरा सोच रहे हैं तो यह तुरंत 10 गुना बढ़ जाएगा. इसलिए इस कुर्सी पर बैठने से पहले अपने विचारों को अपने नियंत्रण में कर लें.

इगोर राइबाको अरबपति हैं. वो पैसा दिखाने का मौका तलाशते रहते हैं इसके साथ ही दूसरे को भी अमीर बनने की प्रेरणा देते हैं. अगर आप भी इस कुर्सी को देखना चाहते हैं और अमीर बनने की प्रेरणा लेना चाहते हैं तो रूस के मैक्सिको में जाइए और इस कुर्सी को जाकर देखिए और बैठकर तस्वीर खिंचवाइए. क्या पता किस्मत बदल जाए.

First Published: Dec 02, 2019 08:57:40 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो