logo-image

Viral News: आपके खातों में 15 लाख रुपये भेजेंगे पीएम मोदी, जानें क्या है सच

मुन्नार डाकघर में पिछले 3 दिनों में करीब 1050 से अधिक नए खाते खोले गए.

Updated on: 01 Aug 2019, 02:31 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है न्यूज.
  • 15 लाख रुपये अकाउंट में भेजेेंगे पीएम मोदी.
  • फेक न्यूज पर भरोसा कर लोग खुलवाने लगे पोस्ट ऑफिस में अकाउंट.

मुन्नार:

Viral News: सोशल मीडिया पर आजकल लोग न्यूज भी पढ़ा करते हैं लेकिन ज्यादातर न्यूज फेक होती हैं और ये फेक न्यूज रिअल न्यूज से ज्यादा वायरल हो जाती हैं. आजकल खबर ये वायरल हो रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 15 लाख रुपए खाते में जमा कराने या भेजने वाले है. इस फेक न्यूज के वायरल होते ही लोगों ने खाते खुलवाने शुरू कर दिए. सोशल मीडिया पर फैली इस अफवाह को सुनते ही केरल के लोग बैंक के बाहर लाइन लगाकर खड़े हो गए.

कतार में खड़े लोगों ने कहा कि सरकार प्रधानमंत्री द्वारा किए गए 15 लाख रुपए के वादे को पूरा करने की योजना बना रही है और इस योजना का लाभ उन्हें ही मिल पाएगा जिनके पास पोस्ट ऑफिस में खाते होंगे.

यह भी पढ़ें: वीजी सिद्धार्थ पर इतना बड़ा कर्ज- क्या ये है Cafe Coffee Day के मालिक की मौत का कारण?

केरल के विख्यान पर्यटक स्थल मुन्नार के चाय बागानों में काम करने वाले हजारों लोग दिहाड़ी मजदूर हैं. यही मजदूर खाता खुलवाने के लिए मुन्नार पोस्ट ऑफिस के बाहर लाइन लगा कर खड़े हो गए. दरअसल, सोशल मीडिया पर यह अफवाह फैली कि केंद्र सरकार हर उस व्यक्ति को 15 लाख देने की योजना बना रही है, जिसके पास पोस्टल बैंक खाता है. इसके बाद बैंकों के बाहर लोगों की लाइन बढ़ती चली गई.

यह भी पढ़ें: इस अस्पताल की 36 नर्सें एक साथ हो गई प्रेग्नेंट, पढ़ें पूरी खबर

इस बीच, बड़ी संख्या में लोग अपने सारे काम छोड़कर डाकघर के बाहर लाइन में खड़े हो गए. आलम यह रहा कि अकेले मुन्नार डाकघर में पिछले 3 दिनों में करीब 1050 से अधिक नए खाते खोले गए. इससे पहले देवीकुलम आरडीओ कार्यालय में भी ऐसी ही भीड़ देखी गई थी जब सोशल मीडिया के मैसेजों ने दावा किया था कि सरकार बेघरों के लिए जमीन-मकान देने की योजना बना रही है.