logo-image

Job reject: आप ज्यादा सुंदर हैं...., लड़की लास्ट राउंड मेंं रिजेक्ट, जानें पूरी कहानी

हर नौकरी के लिए एक योग्यता होती है लेकिन आज हम ऐसे इंटरव्यू की बात करेंगे जहां कुछ हैरान कर देने वाला हुआ. यहां इंटरव्यू के दौरान केंडिडेट को रंगभेद का सामना करना पड़ा. 

Updated on: 27 Jul 2023, 02:04 PM

नई दिल्ली:

आज के समय में कंपनियां वर्क कल्चर को ठीक करने के लिए काफी कुछ नया करते हैं. इसके लिए कर्मचारियों को कई सुविधाएं दे रहे हैं. वहीं कई देशों में काम के घंटों में कमी और हफ्ते के पांच दिन काम जैसी सुविधाएं अपने कर्मचारियों को देते है जिससे कर्मचारी खुश रहे और काम अच्छे से करें. वहीं जॉब के लिए लोगों को कई तरह के कठिन सवाल किए जाते हैं. हर नौकरी के लिए एक योग्यता होती है लेकिन आज हम ऐसे इंटरव्यू की बात करेंगे जहां कुछ हैरान कर देने वाला हुआ. यहां इंटरव्यू के दौरान केंडिडेट को रंगभेद का सामना करना पड़ा. ये पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

आप ज्यादा गौरी है

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान हुए अजीबो-गरीब अनुभव का जिक्र किया. महिला को इंटरव्यू में से इसलिए निकाल दिया गया क्योंकि वो ज्यादा गोरी थी. ये घटना प्रतीक्षा जिचकर नाम की लिंक्डइन यूजर ने अपना अनुभव शेयर किया है. उसने बताया कि कैसे कंपनी ने उसे जॉब न देने के लिए का अजीब वजह बताई. ये देखकर कहा जा सकता है कि दुनिया 2023 में पहुंच गई है लेकिन रंगभेद आज भी जिंदा है और ये कभी- कभी दिखाई दे जाता है. प्रतीक्षा के अनुभव के आधार पर कहा जा सकता है कि आज भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ है. उसने शेयर करते हुए लिखा- मुझे इंटरव्यू के अंतिम राउंड में ये बोलकर मना कर दिया गया कि मैं ज्यादा सुंदर हूं.

टीम में मतभेद न हो

प्रतिक्षा ने आगे लिखा की आपने सही पढ़ा है, इंटरव्यू के तीन राउंड और असाइनमेंट के 1 राउंड पास करने के बाद और जॉब की सभी शर्तों को पूरा करने के बाद भी नौकरी नहीं दी गई. उसने लिखा कि मुझे कहा गया कि आपकी त्वचा का रंग मौजूदा टीम की तुलना में अधिक गोरा था. उनका कहना था कि वो नहीं चाहते हैं कि टीम में कोई मतभेद न हो, ये बहुत ही अजीब है.