logo-image

क्या आपके घर में लगा है सीसीटीवी कैमरा, हैकर्स हैक कर सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं प्राइवेट वीडियो

हैकर्स ने सीसीटीवी कैमरा हैक कर प्राइवेट वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में हड़कंप मच गया है.

Updated on: 14 Dec 2023, 12:26 PM

नई दिल्ली:

अगर आपका फोन हैक हो जाए तो चौंकिए मत. आज की तारीख में ये सब करना आसान है. यहां तक हैंकिंस कम खतरनाक था लेकिन अगर हम आपसे कहें कि आपके घर में लगा सीसीटीवी भी हैक हो जाएगा तो क्या आप यकीन करेंगे? यानी हैकर्स आपके कैमरे को हैक करके देख रहे हैं कि आपके घर में क्या हो रहा है. ये हैकिंग इतनी खतरनाक है कि ये किसी की भी जिंदगी तबाह कर सकती है. दरअसल, ऐसा ही एक मामला मुंबई के बांद्रा से सामने आया है, जहां एक शख्स के घर का सीसीटीवी को हैकर्स ने हैकर्स हैक कर लिया और इसके बाद हैकर्स ने जो किया वह अपने आप में हैरान करने वाला था. हैकर्स ने सभी महिलाओं के फोटो और वीडियो वायरल कर दिए हैं. 

घर का प्राइवेट वीडियो हुआ लीक

इस घटना को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक ये घटना 21 साल के यूट्यूबर के घर की है. यूट्यूबर ने दावा किया कि किसी ने उनके घर पर लगे सीसीटीवी को हाईजैक कर लिया है. हैकर्स ने सीसीटी को हैक कर मां-बहन की तस्वीरें निकालकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दीं, जो अब वायरल हो गई है. तस्वीरें और वीडियो वायरल होने के बाद बांद्रा पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. यूट्यूबर ने बताया कि घर के सीसीटीवी हैक होने की जानकारी उनके दोस्त को मिली. जानकारी के मुताबिक, जब उनकी मां बाथरूम से बाहर निकलीं तो यह सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया, वहां से फुटेज निकालकर वायरल कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- ऐसी चोरी कभी नहीं देखी होगी! साइकिल सवार युवक से कैसे छीना बैग, देखें वीडियो

पुलिस कर रही है मामले की जांच

इस मामले को लेकर ब्रांदा पुलिस ने धारा 500 और आईटी की धारा (66सी), 66 (ई) और 67 (ए) के तहत मामला दर्ज किया है. यह मामला सामने आने के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया. पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है. पुलिस यह पता लगा रही है कि वह किस आईपी एड्रेस की जांच कर रही है. अपराधियों ने इसे कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया था.आपको बता दें कि यह हैकिंग का पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी कई फोन हैकिंग और कई इंटरनेट क्राइम को अंजाम दिया जा चुका है.

ये भी पढ़ें- साइकिल वाले की क्या थी गलती, स्टंटमैन ने कैसे सड़क पर किया बत्तमीजी, देखें वीडियो