ISRO के जवाब में पाकिस्तान ने भी लॉन्च किया अपना स्पेस मिशन! बॉलीवुड एक्टर ने शेयर की वीडियो

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 09, 2019 03:50:03 PM
वायरल वीडियो से ली गई फोटो

वायरल वीडियो से ली गई फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

इसरो (ISRO) द्वारा चांद पर भेजे गए चंद्रयान 2 को लेकर भारत के लिए अच्छी खबरें आ रही हैं. इसरो का कहना है कि विक्रम लैंडर चांद की सतह पर संपर्क टूटने के बाद गलत पोजिशन में जा गिरा था, हालांकि वह बिल्कुल सुरक्षित मौजूद है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के इस ऐतिहासिक प्रयास की दो देशों को छोड़कर लगभग सभी देशों ने सराहना की. इसरो के इस कदम से चिढ़ने वाले कोई और नहीं बल्कि हमारे पड़ोसी ही हैं.

ये भी पढ़ें- रानू मंडल के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 'भानू मंडल' का गाना! लोगों ने कर डाली ऐसी डिमांड

जी हां, इसरो से चंद्रयान के संपर्क टूटने के बाद जहां पूरे देश में उदासी छा गई थी वहीं पाकिस्तान और बांग्लादेश में हमारे इस प्रयास के विफल होने पर जमकर खुशियां मनाई गईं. पाकिस्तान के विज्ञान मंत्री फवाद हुसैन के विवादित ट्वीट के बाद लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया. इतना ही नहीं फवाद हुसैन के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी जमकर वायरल होने लगी जिसमें कुछ पाकिस्तानी लोग मिसाइल के आकार का हॉट एयर बैलून उड़ा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 1 लाख रुपये का चालान कटने के डर से ऑटो चालक ने ट्रैफिक पुलिस पर चढ़ा दी गाड़ी, रीढ़ की हड्डी टूटी

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लेकर पाकिस्तान की जबरदस्त खिल्ली उड़ रही है. लोगों का कहना है कि भारत के चंद्रयान 2 के जवाब में पाकिस्तान ने भी अपना स्पेस मिशन शुरू कर दिया है जिसके तहत उन्होंने चंद्रमा पर अपना स्पेशल चंद्रयान भेज दिया है. इतना ही नहीं कुछ लोगों ने पाकिस्तान का मजाक उड़ाने के लिए ये भी कहा है कि उन्होंने हमारे मिशन को फेल करने के लिए अपनी मिसाइल गजनवी लॉन्च की है.

ये भी पढ़ें- Video: गर्भवती को चारपाई पर लिटाकर 5 किमी पैदल चले परिजन, महिला ने रास्ते में ही बच्चे को दिया जन्म

बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी ने भी इस वीडियो को शेयर करते हुए पाकिस्तान को ट्रोल किया है. अरशद वारसी ने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ''मुझे अंदाजा नहीं था कि पाकिस्तान ने भी एक रॉकेट लॉन्च किया है.'' अरशद वारसी द्वारा शेयर की गई इस वीडियो को करीब 42 हजार व्यूज मिल चुके हैं जबकि 587 लोगों ने इस वीडियो को रीट्वीट भी किया है.

First Published: Sep 09, 2019 03:37:35 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो