logo-image

परिवार वालों ने बिछाया अपने बेटे के लिए रेड कार्पेट, किया ऐसा स्वागत देख हैरान हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद तो दिन ही बन जाता है.

Updated on: 17 Aug 2023, 05:29 PM

नई दिल्ली:

हमारे देश के जवान दिन-रात सीमा पर डटे रहते हैं. वह अपनी जान की परवाह किए बिना देश के लिए शहीद होने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. ऐसे में हम उनका कितना भी सम्मान करें कम ही होगा. हम आपके साथ एक वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जो अपने आप में दिल को सुकून देने वाला है. इस वीडियो में मातृभूमि की सेवा करने के बाद घर लौटने पर सैनिक के परिवार के सदस्यों ने अपने बहादुर बेटे का गर्मजोशी से स्वागत किया. इस वीडियो को देख हर किसी का दिल देश के लिए गर्व से भर जाएगा और आंखों में आंसू आ जाएंगे.

इस खबर को भी पढ़ें- युवक ने विदेश में लहराया तिरंगा, देख लोगों ने कहा- 'दिल जीत लिया छोरे ने'

सैनिक का स्वागत कुछ ऐसा होता है
वीडियो में एक सैनिक को कार से अपने घर पहुंचते हुए दिखाया गया है. भव्य स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार, उनके परिवार के सदस्यों ने उनके लिए लाल कालीन बिछाया है. बहादुर लाल कालीन पर अपने माता-पिता की ओर बढ़ता है और उनमें से प्रत्येक को सलाम करता है. यह विशेष क्षण और भी अधिक भावुक हो जाता है क्योंकि उसके माता-पिता उसे सलाम करते हैं और उसे वह सम्मान देते हैं जिसका प्रत्येक भारतीय सैनिक हकदार है. बाद में, हर कोई भावुक हो जाता है क्योंकि सैनिक उनमें से प्रत्येक को सलामी देता है और गले लगाता है. फिर परिवार का सदस्य उसे मिठाई खिलाता है और उसके आगमन पर पूरे गांव में बांटता है. दिल को छू लेने वाले इस वीडियो ने इंटरनेट पर उन सभी सैनिकों के प्रति अत्यंत सम्मान व्यक्त किया है जो हमारी मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सब कुछ बलिदान कर रहे हैं.

वीडियो देख भावुक हुए यूजर्स
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है. यूजर ने पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा, मिट्टी के बेटे का परिवार के सदस्यों द्वारा भव्य स्वागत किया गया. भावनात्मक संबंध वह सब कुछ है जो हजारों शब्द कहता है. वीडियो पर लोगों के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि दिल जीत लिया है. हमे अपने सैनिकों पर गर्व है. हर सैनिकों की स्वागत ऐसी होनी चाहिए.