logo-image

हैदराबाद में पीएम मोदी के सामने दंडवत हुआ एक छोटा बच्चा, जानें फिर क्या हुआ

हैदराबाद में शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने 11वीं सदी के महान संत रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची मूर्ति समता की प्रतिमा (Statue of Equality) का लोकार्पण किया था.

Updated on: 06 Feb 2022, 04:36 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री मोदी के दो वीडियो वायरल हो रहे हैं. हैदराबाद में शनिवार को उन्होंने 11वीं सदी के महान संत एवं समाज सुधारक संत रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची मूर्ति 'समता की प्रतिमा' (Statue of Equality) का लोकार्पण किया था. इस दौरान एक छोटा बच्चा उनका आर्शीवाद लेने के लिए दंडवत हो जाता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक छोटा बच्चा, जिसने पारंपरिक पोशाक पहने हुई है, वह पीएम मोदी  से आशीर्वाद लेने के लिए दंडवत हो जाता है. इस दौरान पीएम मोदी बच्चे को उठाने के लिए झुक जाते हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

इस बीच एक और वीडियो भी वायरल हो रहा है. इसमें पीएम मोदी खेत में चने खाते हुए दिखाई दे रहे हैं. पीएम मोदी स्टैच्यू ऑफ इक्वैलिटी प्रतिमा का अनावरण करने से पहले अंतरराष्ट्रीय फसल अनुसंधान संस्थान गए थे. यहां पर पर उन्होंने अर्ध-शुष्क उष्णकटिबंधीय (ICRISAT) के गोल्डेन जुबली समारोह का उद्घाटन करना था. इस बीच समारोह में जाते वक्त पीएम की नजरें अचानक एक खेत में तैयार फसलों पर  पड़ीं. उन्होंने प्रोटोकॉल की परवाह करे बगैर ही गाड़ी रुकवा ली और संस्था के खेतों  में चले गए. पीएम मोदी ने फॉर्म में चना देखकर उसे उसे तोड़कर खाया. 

गौरतलब है कि वसंत पंचमी के पर्व पर शनिवार की शाम को तेलंगाना में राजधानी हैदराबाद से करीब 40 किलोमीटर दूर रामनगर में श्री रामानुजाचार्य आश्रम के पास पहुंचे. तेलंगाना की राज्यपाल श्रीमती तमिलसाई सौंदरराजन और केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी भी पीएम के साथ थे. पीएम मोदी के यहां पहुंचने पर रामानुजाचार्य आश्रम के चिन्ना जीयर स्वामी ने उनकी अगवानी की. पूरे कार्यक्रम में उन्हें सहयोग किया.