BREAKING NEWS
  • महिला सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, रेप से जुड़े मामले में 2 महीने में मिलें न्याय- Read More »

रामलाल की जगह बीएल संतोष बने BJP के नए संगठन महासचिव

News State Bureau  |   Updated On : July 14, 2019 06:07:35 PM
बीएल संतोष

बीएल संतोष (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी (BJP) में सांगठनिक स्तर पर बड़े बदलाव सामने आ रहे हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय पार्टी महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी एक पत्र के अनुसार, बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने संयुक्त महासचिव रहे बीएल संतोष को राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है. बता दें कि इससे पहले इस पद पर रामलाल थे.

रामलाल की जगह बी एल संतोष को बीजेपी का संगठन महासचिव बनाया गया है. आपको बता दें कि एक दिन पहले ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल को वापस बुला लिया था. रामलाल को आरएसएस (RSS) के अखिल भारतीय सह प्रमुख की बागडोर सौंपी गई. आरएसएस के इस बदलाव को रामलाल की संठगन में मूल वापसी के तौर पर भी देखा जा रहा है.

दरअसल रामलाल बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री के पद से हटना चाहते थे और उन्होंने यह इच्छा पार्टी से भी जताई थी. रामलाल ने 30 सितंबर 2017 को पीएम मोदी के नाम एक खत लिखा था. इस चिट्ठी में उन्होंने जाहिर किया था कि इस दायित्व को निभाते हुए मुझे 11 वर्ष बीत चुके हैं, मेरी आयु 65 वर्ष हो चुकी है, इसलिए आपसे अनुरोध है कि संबंधित अधिकारियों से परामर्श करके किसी अन्य को यह कार्य सौपें ताकि तेज गति से काम हो सके.

First Published: Jul 14, 2019 05:56:04 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो