logo-image

टाइम मैग्जीन के 'पर्सन ऑफ द ईयर' की पोल में पीएम मोदी सबसे आगे

Narendra Modi leads TIME's Person of the Year Readers Poll

Updated on: 27 Nov 2016, 10:49 PM

highlights

  • टाइम मैग्जीन के पर्सन ऑफ द ईयर की पोल में पीएम मोदी सबसे आगे चल रहे हैं
  • 2015 में जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को पर्सन ऑफ द ईयर चुना गया था

New Delhi:

टाइम मैग्जीन के पर्सन ऑफ द ईयर की पोल में पीएम मोदी सबसे आगे चल रहे हैं। मोदी को अब तक करीब 26 प्रतिशत वोट मिले हैं। मोदी बाकी अन्‍य उम्‍मीदवारों से काफी आगे है। अन्‍य हस्तियों में विकीलीक्‍स के एडिटर इन चीफ जूलियन असांजे को 9 फीसदी, अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को 8 फीसदी वोट मिले हैं।

मोदी को अब तक करीब 26 प्रतिशत वोट मिले हैं। मोदी बाकी अन्‍य उम्‍मीदवारों से काफी आगे है। अन्‍य हस्तियों में विकीलीक्‍स के एडिटर इन चीफ जूलियन असांजे को 9 फीसदी, अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को 8 फीसदी वोट मिले हैं।

टाइम पर्सन ऑफ द इयर के लिए चलने वाली यह वोटिंग 4 दिसंबर को समाप्‍त होगी। 7 दिसंबर को पर्सन ऑफ द ईयर का एलान किया जाएगा। मैगजीन के अनुसार नोटबंदी और पेरिस क्‍लाइमेट समझौते पर दस्‍तखत किए जाने के फैसले के कारण पीएम मोदी की लोकप्रियता में इजाफा हुआ है।

वहीं विकीलीक्‍स ने अमेरिका के राष्‍ट्रपति चुनावों के दौरान कई दस्‍तावेजों का खुलासा किया था। वोटिंग में किम जोंग उन और बराक ओबामा को केवल एक फीसदी वोट मिले हैं। वहीं मिशेल ओबामा को दो फीसदी लोगों ने वोट दिए हैं। मोदी सोशल मीडिया पर दुनिया में दूसरे सबसे लोकप्रिय नेता हैं।

साल 2010 में फेसबुक के सह संस्‍थापक मार्क जकरबर्ग, 2011 में दुनियाभर में हुए प्रदर्शनों में शामिल हुए लोगों को, 2012 में बराक ओबामा, 2013 पोप फ्रांसिस, 2014 में इबोला बीमारी से लड़ने वाले लोग और 2015 में जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को चुना गया था।