logo-image

यूपी चुनाव 2017: 'साइकिल' पर चुनाव लड़ेंगे अखिलेश, मुलायम चुनाव आयोग से वापस ले सकते हैं अर्जी

समाजवादी पार्टी 'साइकिल' चुनाव चिह्न को लेकर सुलह की ओर बढ़ रही है। मुलायम सिंह यादव गुरुवार को चुनाव आयोग से अपनी अर्जी वापस ले सकते हैं और अखिलेश यादव को चुनाव चिह्न सौंप सकते हैं।

Updated on: 12 Jan 2017, 05:19 PM

highlights

  • अखिलेश यादव को चुनाव चिह्न साइकिल सौंपेंगे मुलायम सिंह
  • गुरुवार शाम तक चुनाव आयोग से अपनी अर्जी वापस ले सकते हैं मुलायम

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी 'साइकिल' चुनाव चिह्न को लेकर सुलह की ओर बढ़ रही है। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव गुरुवार को चुनाव आयोग से अपनी अर्जी वापस ले सकते हैं और अखिलेश यादव को समाजवादी पार्टी का चुनाव चिह्न साइकिल सौंप सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, मुलायम इस समय दिल्ली में ही हैं और वह शाम तक चुनाव आयोग जा सकते हैं।

पिछले दिनों पार्टी में दो फाड़ होने के बाद मुलायम सिंह यादव ने चुनाव आयोग (EC) जाकर साइकिल चुनाव चिह्न पर अपना दावा ठोंका था। वहीं अखिलेश गुट ने भी पिछले दिनों चुनाव आयोग में अपनी अर्जी दी थी। जिसपर 13 जनवरी को EC अपना फैसला सुना सकता है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के बीच पार्टी में चल रहे विवाद को लेकर कई दफा बातचीत हुई है। लेकिन अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं हो सका है। खबर यह भी है कि मुलायम अजीत सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के चुनाव चिह्न पर हाथ आजमा सकते हैं

बुधवार को दिल्ली रवाना होने से पहले मुलायम सिंह यादव ने लखनऊ में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अपने भाई राम गोपाल यादव पर गंभीर आरोप लगाए थे। मुलायम सिंह यादव ने कहा था, 'पार्टी तोड़ रहे हैं रामगोपाल। अखिल भारतीय समाजवादी पार्टी नाम रख रहे हैं। मैंने अखिलेश से कहा कि वह राम गोपाल के चक्कर में क्यों पड़े हैं।' 

इससे पहले मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद अखिलेश यादव ही प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे। मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे अखिलेश यादव से भी फोन पर बात की थी।

और पढ़ें: मुलायम सिंह ने अपने भाई राम गोपाल यादव पर लगाया आरोप, कहा- वह अलग पार्टी बना रहे हैं