logo-image

उत्तर प्रदेश चुनाव: कांग्रेस-सपा गठबंधन को लेकर सोनिया गांधी हुईं सक्रिय, आज होगा कोई फैसला?

शनिवार को अखिलेश और प्रशांत किशोर के बीच बातचीत बेनतीजा रहने के बाद दिल्ली में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक हुई। इसके बाद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि रविवार सुबह गठबंधन पर अंतिम फैसला ले लिया जाएगा।

Updated on: 22 Jan 2017, 10:50 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर गतिरोध बना हुआ है। इस बीच संकेत मिल रहे हैं कि अलायंस के लिए रास्ता निकालने को लेकर खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आगे आई हैं।

माना जा रहा है कि रविवार को राहुल गांधी भी अखिलेश से बात कर सकते हैं और फिर इसके बाद कोई बड़ा एलान होगा। बीजेपी से निपटने के लिए कांग्रेस लचीला रुख अपना सकती है। हालांकि कांग्रेस का एक बड़ा तबका अकेल चुनाव लड़ने के समर्थन में है।

बता दें कि गठबंधन की दशा में कांग्रेस करीब 115 से 120 सीट चाहती है जबकि अखिलेश ज्यादा से ज्यादा 100 सीट देने के मूड में हैं।

बताते चलें कि शनिवार को अखिलेश और प्रशांत किशोर के बीच बातचीत बेनतीजा रहने के बाद दिल्ली में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक हुई। इसके बाद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि रविवार सुबह गठबंधन पर अंतिम फैसला ले लिया जाएगा। वहीं दिल्ली में प्रियंका गांधी और सपा नेता राम गोपाल यादव के बीच भी बैठक हुई।

यह भी पढ़ें: अखिलेश के 'मार्गदर्शक' बने मुलायम, समाजवादी पार्टी दफ्तर में लगा नेम प्लेट

गौरतलब है कि अखिलेश यादव की ओर से समाजवादी पार्टी के 191 उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही उत्तर प्रदेश में कांग्रेस-सपा गठबंधन को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए थे।

अखिलेश यादव ने कई ऐसी सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए हैं जहां से कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतारना चाहती थी। साथ ही सवाल इस बात को लेकर भी उठ खड़े हुए हैं कि अगर गठबंधन की बात चल रही था और कुछ भी तय नहीं हुआ है तो समाजवादी पार्टी ने लिस्ट जारी ही क्यों की।