logo-image

पीएम मोदी IMA में कंबाइंड कमांडर कॉन्फ्रेंस करेंगे संबोधित, चुनाव आयोग ने दी अनुमति

शनिवार को इंडियन मिलिट्री अकेडमी (आइएमए) देहरादून में संयुक्त कमांडर कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे।

Updated on: 21 Jan 2017, 02:04 PM

नई दिल्ली:

शनिवार को इंडियन मिलिट्री अकेडमी (आइएमए) देहरादून में संयुक्त कमांडर कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। इस सम्मलेन में भारत की प्रमुख सामरिक और सुरक्षा संबंधी चुनौतियों और प्राथमिकताओं पर चर्चा की जाएगी।

इस बैठक में प्रधानमंत्री के साथ रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर, रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भांमरे मौजूद होंगे। इनके अलावा सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोवा और नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा भी कॉन्फ्रेंस में उपस्थित रहेंगे।

विपक्ष ने प्रधानमंत्री के इस दौरे को लेकर आपत्ति जताई थी। विपक्ष का कहना था कि चुनाव की तारीख की घोषणा होने के बाद इस तरह के दौरे में लिए गए फैसले से पीएम वोटरों को प्रभावित कर सकते हैं। 

चुनाव आयोग ने इस कार्यक्रम की इजाजत कुछ शर्तों के साथ दे दी है। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के साथ संबंध, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा हालात, समुद्री सरहद पर चीन के साथ संबंध और सेनाओं का आधुनिकीकरण जैसे मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।