logo-image

BSF जवान तेज बहादुर की पत्नी का आरोप, पति पर शिकायत वापस लेने और माफी मांगने का दबाव

इसी हफ्ते आए तेज बहादुर के वीडियो को अब तक 90 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वहीं, करीब साढ़े चार लाख से ज्यादा लोगों ने उनके वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

Updated on: 12 Jan 2017, 12:53 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर बीएसएफ के 29 वीं बटालियन के तेज बहादुर यादव के जवानों को दिए जाने वाले खाने को लेकर सनसनीखेज खुलासे के बाद अब उनकी पत्नी की ओर से एक चौंकाने वाला बयान आया है।

न्यूज एजेंसी ANI से तेज बहादुर की पत्नी शर्मिला ने कहा है कि उनके पति पर अपनी शिकायत को वापस लेने और माफी मांगने का दबाव बनाया जा रहा है।

वहीं, एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक शर्मिला ने यह आरोप भी लगाया है कि उनके पति और पांच साल बीएसएफ में नौकरी करना चाहते थे लेकिन अधिकारियों ने उन पर 20 साल की नौकरी के बाद 31 जनवरी तक वीआरएस लेने का दबाव बनाया।

बता दें कि इसी हफ्ते आए तेज बहादुर के वीडियो को अब तक 90 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वहीं, करीब साढ़े चार लाख से ज्यादा लोगों ने उनके वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

वीडियो के सामने आने के बाद तेज बहादुर के पिता ने भी अपने बेटे के आरोपों का समर्थन किया है। उनके पिता के मुताबिक, 'जब वह दिसंबर में घर आया था तो कह रहा था कि वहां खाना नहीं मिल रहा है। अब वो वहां नहीं रह सकता।'

साथ ही पत्नी शर्मिला भी कह चुकी हैं कि उनके पति ने जो बातें बताई है वह सच्चाई है। रोटी की मांग करना गलत नहीं है और न्याय मिलना चाहिए।

इस बीच एक और जवान ने वीडियो जारी कर सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) को मिल रही सुविधाओं को लेकर सवाल उठाए हैं।

सीआरपीएफ के जवान जीत सिंह ने वीडियो जारी कर सेना और पैरामिलिट्री फोर्स में भेदभाव को लेकर सवाल उठाए हैं।

जीत सिंह ने कहा, 'दोस्तों आर्मी को पेंशन भी है। हमलोगों की पेंशन थी वो भी बंद हो गई। 20 साल बाद हम नौकरी छोड़कर जाएंगे तो क्या करेंगे?'

यह भी पढ़ें: सेना को मिलने वाले खराब खाने के वायरल वीडियो को देखकर भड़के नाना पाटेकर