logo-image

हिजबुल्ला नेता ने कहा, अलेप्पो में जीत के बाद नए दौर में प्रवेश कर चुका है मिडिल-ईस्ट

अलेप्पो में जीत के साथ ही क्षेत्र के अन्य मोर्चो पर भी जीत मिलेगी।

Updated on: 10 Dec 2016, 09:10 PM

बेरूत:

हिजबुल्ला नेता सैयद हसन नसरल्लाह ने कहा कि मिडिल-ईस्ट क्षेत्र एक नए दौर में प्रवेश कर चुका है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, "क्षेत्र में सीरिया के अलेप्पो में भीषण झड़प सहित कई महत्वपूर्ण घटनाक्रम हो रहे हैं और अलेप्पो में जीत के साथ ही क्षेत्र के अन्य मोर्चो पर भी जीत मिलेगी।"

घरेलू मुद्दों का संदर्भ देते हुए नसरल्लाह ने कहा कि लेबनान में कोई भी राजनीतिक पार्टी नई सरकार के गठन को रोकने का प्रयास नहीं कर रही।

हिजबुल्ला प्रमुख ने कहा, "अध्यक्ष बेरी, हिज्बुल्ला या मरादा आंदोलन के प्रमुख एम.पी.सुलेमान फ्रंजियेह द्वारा कैबिनेट के गठन में बाधा डालने का दावा निराधार है।"

उन्होंने इस बात पर जोर दिया, "हिजबुल्ला के ओउन तथा फ्री पैड्रियॉटिक मूवमेंट के साथ संबंध बेहतरीन हैं और यह परस्पर आदर तथा गहरे विश्वास पर आधारित है।"

इसके अलावा, नसरल्लाह ने इस बात से इनकार किया कि राष्ट्रपति के विदेश के साथ संबंधों या सऊदी अरब के एक वरिष्ठ प्रतिनिधिमंडल द्वारा लेबनान के हालिया दौरे से हिजबुल्ला को निराशा हुई है।

पूर्व राष्ट्रपति मिशेल सुलेमान का छह साल का कार्यकाल खत्म होने के बाद दो साल से अधिक समय तक राष्ट्रपति पद पर नियुक्ति नहीं होने के बाद 31 अक्टूबर को ओउन को लेबनान के राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित किया गया।