logo-image

भारत में पेरिस जैसे आतंकी हमले करने के आरोप में एनआईए ने आठ लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया

हैदराबाद आईएसआईएस मॉड्यूल मामल में एनआईए की तरफ से दाखिल चार्जशीट में आठ लोगों के नाम लिये हैं।

Updated on: 23 Dec 2016, 12:32 AM

नई दिल्ली:

हैदराबाद आईएसआईएस मॉड्यूल मामल में एनआईए की तरफ से दाखिल चार्जशीट में आठ लोगों के नाम लिये हैं। पेरिस में पिछले साल हुए हमले में आईएसआईएस के आतंकियों द्वारा जिस तरह के विस्फोटक और उपकरणों का इस्तेमाल किया गया था, उसी तरह की वस्तुओं का इस्तेमाल कर कथित तौर पर ये लोग भी हमला करने की कोशिश में थे।

हैदराबाद में एक विशेष एनआईए अदालत में दायर की चार्जशीट में आईपीसी की विभिन्न धाराओं विस्फोटक तत्व अधिनियम, शस्त्र अधिनियम और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम, के तहत आरोपपत्र दाखिल किया गया है।

इन लोगों पर देश के विभिन्न हिस्सों में धार्मिक स्थलों और संवेदनशील सरकारी इमारतों समेत सार्वजनिक जगहों पर हमलों के लिए हथियार और विस्फोटक सामग्री एकत्रित कर देश के खिलाफ जंग छेड़ने की आपराधिक साजिश रचने का आरोप है।

एनआईए की तरफ से दायर किये गए चार्जशीट में जिनके नाम हैं, उनमें अब्दुल्ला बिन अहमद अल आमूदी उर्फ फहाद, हबीब मोहम्मद उर्फ अबू शाइबा, मोहम्मद इलयास यजदानी उर्फ अबू मंसूर, मुजफ्फर हुसैन रिजवान उर्फ अब्दुलहसन, यासिर नैमतुल्ला उर्फ नैमत उल्ला हुसैनी, मोहम्मद इब्राहिम यजदानी उर्फ अबू अब्दुर्रहमान, मोहम्मद अताउल्ला रहमान उर्फ घोस और अब्दुल रउफ उर्फ मोहम्मद अलमाशरीफी हैं।