logo-image

विदेश सचिव एस जयशंकर ने कहा, डोनाल्ड ट्रंप की गलत छवि मत बनाइए

विदेश सचिव एस जयशंकर ने कहा, 'ट्रंप का गलत चित्रण, विश्लेषण मत कीजिए। वह एक विचार प्रक्रिया को दिखलाते हैं। यह क्षणिक अभिव्यक्ति नहीं है।'

Updated on: 14 Feb 2017, 07:57 PM

highlights

  • विदेश सचिव एस जयशंकर ने कहा,  ट्रंप का गलत चित्रण, विश्लेषण मत कीजिए
  • अमेरिका में ट्रेवल बैन के बाद डोनाल्ड ट्रंप की हुई थी आलोचना
  • जयशंकर ने कहा, पाकिस्तान को 'आतंकवाद का कारखाना' बंद करने की जरूरत है

नई दिल्ली:

अमेरिका में ट्रेवल बैन के फैसले के बाद आलोचनाओं का सामना कर रहे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत का साथ मिलता दिख रहा है। विदेश सचिव एस जयशंकर ने कहा, 'ट्रंप का गलत चित्रण, विश्लेषण मत कीजिए। वह एक विचार प्रक्रिया को दिखलाते हैं। यह क्षणिक अभिव्यक्ति नहीं है।' जयशंकर ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि पश्चिमी देश पाकिस्तान और आतंकवाद की समस्याओं को लेकर खुलकर बात नहीं कर रहे हों लेकिन वे इससे चिंतित हैं।

विदेश मंत्रालय की सह-मेजबानी में मुंबई में आयोजित 'गेटवे डायलॉग' कार्यक्रम के दौरान 'राजनीतिक बदलाव और आर्थिक अनिश्चितताएं' विषय पर चर्चा के दौरान उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा, ''पाकिस्तान को 'आतंकवाद का कारखाना' बंद करने की जरूरत है और इसको लेकर वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चिंता व्याप्त है।''

उन्होंने कहा कि भारत ने सार्क नहीं छोड़ा है लेकिन क्षेत्रीय एकता के लिए वह अन्य अवसरों की तलाश कर रहा है क्योंकि सार्क अब फंस गया है।

और पढ़ें: गलत हुआ ट्रंप का दावा, अधिक प्रवासियों वाले इलाकों में अपराध की दर कम

चीन के साथ संबंधों के बारे में विदेश सचिव ने कहा, 'इससे मुद्दों को टालने में मदद नहीं मिली।' विदेश सचिव ने स्वीकार किया कि रिश्ते को बेहतर तरीके से संभालने के लिए अधिक निवेश की जरूरत है।

और पढ़ें: अमेरिका-भारत की व्यापारिक नीतियों पर ट्रंप की नजर टेढ़ी, ले सकते है कड़ा फैसला