logo-image

यूपी विधानसभा के सामने आलू फेंकने के मामले में सब इंस्पेक्टर समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

आलू की कम कीमतों के चलतते सैकड़ो किसानों ने शनिवार को विधानसभा के सामने कई किलो आलू फेंककर अपना विरोध दर्ज कराया।

Updated on: 07 Jan 2018, 07:04 AM

नई दिल्ली:

लखनऊ में आलू की कम कीमतों को लेकर किसानों गुस्सा सड़कों पर देखने को मिल रहा है। आलू की कम कीमतों के चलतते सैकड़ो किसानों ने शनिवार को विधानसभा के सामने कई किलो आलू फेंककर अपना विरोध दर्ज कराया।

वहीं दूसरी तरफ पुलिस को इस बात की खबर तक नहीं मिली।

आपको बता दें कि नाराज किसान रात भर आलू फेंकते रहे और किसी को भनक तक नहीं लगी। इस लापरवाही पर कार्रवाई करते हुए एक सब इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

गौरतलब है कि किसानों को इस समय 4 प्रति किलो आलू की कीमत मिल रही है जबकि उनकी मांग है कि उन्हें कम से कम 10 रुपए प्रति किलो आलू के दाम मिले।

यह भी पढ़ें: यूपी: योगी सरकार से किसान नाराज, कम कीमत मिलने की वजह से विधानसभा के बाहर फेंके आलू

इस मांग के साथ किसानों ने विधानसभा के अलावा राजभवन के बाहर भी बड़ी मात्रा में आलू फेंक दिए लेकिन इस पूरी घटना के बारे में पुलिस प्रशासन को कानों कान खबर नहीं हुई।

इससे पहले शनिवार सुबह सड़क पर इतनी ज्यादा मात्रा में आलू देखकर पुलिस व प्रशासन में हड़कंप मच गया। इस मामले में लापरवाही को लेकर कार्रवाई करते हुए एक सब इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

आलू की कम कीमतें तय किए जाने का विरोध कर रहे किसानों को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी चिंता जताई है और कहा कि फिलहाल आलू 487 रुपये प्रति क्विंटल पर लिया जा रहा है, अभी इसकी कीमत बढ़ाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: ठंड से कांपा पूरा उत्तर भारत, कोहरे की वजह से 18 ट्रेनें रद्द, 49 लेट