SC/ST पर यूपी के BJP चीफ ने कहा- पिछड़ों के लिए सवर्ण ही लाए कानून, वहीं करेंगे समाधान

एसटी-एससी( ST/SC) पर मचे बावल के बीच यूपी बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि इस मुद्दे को सवर्ण ही सुलझाएंगे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि पिछड़े वर्ग को आगे लाने का काम सवर्णों ने ही किया है।

  |   Updated On : September 07, 2018 11:52 PM
यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय (फाइल फोटो)

यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

एसटी-एससी( ST/SC) पर मचे बावल के बीच यूपी बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि इस मुद्दे को सवर्ण ही सुलझाएंगे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि पिछड़े वर्ग को आगे लाने का काम सवर्णों ने ही किया है। संविधान में सवर्णों ने ही इन्हें आरक्षण देने और सुरक्षा की बात कही थी। इस मसले पर कोई तनाव नहीं है। समाजहित में सब समाधान हो जाएगा।

शुक्रवार यानी आज बलिया जा रहे बीजेपी अध्यक्ष जब गाजीपुर पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत हुआ। इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मीडिया से भी मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि जब 1947 में संविधान सभा का गठन हुआ था उस वक्त उसमें 70 प्रतिशत सवर्ण ही थे। उन लोगों ने ही देश में पिछड़ों को आगे लाने के लिए संविधान में प्रावधान किया।

और पढ़ें : राम दास अठावले ने विपक्षी पार्टियों पर बोला हमला, कहा- सवर्णों का भारत बंद विपक्ष की चाल

सवर्णों का बीजेपी से मोहभंग होने पर उन्होंने कहा, 'ये सरकार ने कोई नया फैसला नहीं लिया है। पहले से जो प्रावधान था उसी पर आगे बढ़ा जा रहा है। सवर्णों को इससे कोई दिक्कत नहीं है। वो इस मामले को खुद ही सुलझा लेंगे।

बता दें कि SC/ST Act  में किए गए बदलाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने केंद्र सरकार से 6 हफ्तों में जवाब मांगा है। कोर्ट में केंद्र सरकार द्वारा एक्ट में किए गए बदलाव के खिलाफ दायर कुछ याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए यह नोटिस सरकार को जारी किया है। हालांकि कोर्ट ने  फिलहाल एक्ट में हुए संशोधन पर रोक लगाने से मना कर दिया है।

और पढ़ें : SC/ST Act में किए गए बदलाव पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस

First Published: Friday, September 07, 2018 11:36 PM

RELATED TAG: Bjp State Chief Mahendra Nath Pandey, Sc-st Act, Bjp, Uttar Pradesh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो