logo-image

लोकसभा चुनाव 2019: महागठबंधन का मुकाबला करने के लिए BJP की कवायद शुरू

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बनने वाले महागठबंधन का मुकाबला करने के लिए बीजेपी (BJP) ने अपना गठबंधन मजबूत करने की कवायद शुरू कर दी है.

Updated on: 05 Jan 2019, 03:07 PM

यूपी:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बनने वाले महागठबंधन का मुकाबला करने के लिए बीजेपी (BJP) ने अपना गठबंधन मजबूत करने की कवायद शुरू कर दी है. बीजेपी ने अपना दल (एस) और सुभसपा को मनाने के लिए जोर लगाना शुरू कर दिया है.

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच समझौता हो गया है. एक दिन पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और अखिलेश यादव के बीच लंबी बैठक हुई थी. मायावती के दिल्ली आवास त्यागराज मार्ग पर घंटों चली बैठक में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो के बीच गठबंधन पर मुहर लग गई है. माना जा रहा है कि बैठक में सीटों पर भी चर्चा हो गई है.

ये भी पढ़ें: लखनऊ: अवैध खनन मामले में IAS बी. चंद्रकला के घर CBI का छापा, यूपी में 12 जगहों पर भी छापेमारी

इस मीटिंग के बाद यूपी में तय माने जा रहे गठबंधन के असर को कम करने के लिए बीजेपी अपने सहयोगियों को मनाने में जुट गई है.

सूत्रों की मानें तो बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह के करीबी और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है. उनके साथ-साथ राज्य से प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय और प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल सहयोगियों के संपर्क में हैं.

ये भी पढ़ें: Whatsapp Group में किस मैसेज से मचा बवाल और DGP को छोड़ना पड़ा ग्रुप

बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी पूरी तरह से तैयारियों में जुटी हुी है. चुनावी माहौल तैयार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ज्यादातर रैलियां यूपी में होने की संभावना है.