logo-image

कांग्रेस ने मेघालय की अम्पति विधानसभा सीट जीती, 14,259 वोट से हासिल की जीत

मेघालय में अम्पति विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने गुरुवार को 3,000 से अधिक मतों के अंतर से दोबारा कब्जा कर लिया है।

Updated on: 31 May 2018, 02:51 PM

अम्पति:

मेघालय में अम्पति विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने गुरुवार को 3,000 से अधिक मतों के अंतर से दोबारा कब्जा कर लिया है। इस जीत के साथ राज्य में कांग्रेस विधायकों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है और यह 60 सदस्यीय मेघालय विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।

सत्तारूढ़ मेघालय डेमोक्रेटिक गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रही राष्ट्रीय पीपुल्स पार्टी के पास 20 सदस्य हैं और इसे युनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के सात सदस्यों, पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट के चार, भारतीय जनता पार्टी और हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के दो-दो सदस्यों, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एक और दो निर्दलीय सदस्यों का समर्थन प्राप्त है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी फ्रेडरिक रॉय खारकोंगोर ने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार मियानी दलबोत शिरा ने 14,259 वोट हासिल किए जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी के क्लेमेंट मोमिन ने 11,068 वोट प्राप्त किए।

मियानी दलबोत शिरा पूर्व मुख्यमंत्री व विपक्षी नेता मुकुल संगमा की बड़ी बेटी हैं। संगमा इस सीट पर लगातार छह बार चुनाव जीत चुके हैं।

निर्दलीय सुभांकर कोच केवल 360 वोट हासिल कर पाए।

कांग्रेस उम्मीदवार ने 3,191 वोटों से जीत हासिल की है।

मुकुल संगमा ने यहां से और साथ ही सोंगसाक विधानसभा सीट से चुने जाने के बाद मार्च में यह सीट छोड़ दी थी जिसके बाद यहां 28 मई को चुनाव हुआ।

और पढ़ें- एयरसेल मैक्सिस डील: चिदंबरम को बड़ी राहत, पटियाला हाउस कोर्ट ने गिरफ़्तारी पर लगाई रोक