logo-image

सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, अपराध में लिप्त पुलिसकर्मी को तत्काल बर्खास्त किया जाए

रविवार को आजमगढ़ में मुख्यमंत्री योगी ने तीन घंटे तक कानून-व्यवस्था और विभिन्न परियोजनाओं की जानकारी ली.

Updated on: 24 Jun 2019, 07:55 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यदि कोई पुलिसकर्मी अपराध में लिप्त पाया जाए तो उसे तत्काल बर्खास्त कर दिया जाए. रविवार को आजमगढ़ में मुख्यमंत्री योगी ने तीन घंटे तक कानून-व्यवस्था और विभिन्न परियोजनाओं की जानकारी ली. साथ ही परियोजनाओं की धीमी प्रगति पर अधिकारियों को चेतावनी भी दी. उन्होंने आजमगढ़ में बढ़ते अपराध को रोकने का अधिकारियों को निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी यदि अपराध में लिप्त पाया जाए तो उसे तत्काल बर्खास्त किया जाए.

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: वाराणसी में अज्ञात हमलावरों ने वकील की गोली मारकर हत्या की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की समीक्षा की और निर्देश दिया कि भूमि अधिग्रहण सहित जो भी बाधाएं आ रही हैं, उसे तत्काल दूर किया जाए. उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य योजनाओं में पैसे के लेन-देन की शिकायत मिलने पर दोषियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. बता दें कि समीक्षा बैठक से पूर्व अधिकारियों को मोबाइल बाहर रखवा दिया गया था. बैठक के बाद उन्होंने पार्टी नेताओं से मुलाकात की. 

यह भी पढ़ें- यूपी के मेरठ जोन में अपराधियों पर लगाम, एक सप्ताह में 29 एनकाउंटर और 40 लोग गिरफ्तार

गौरतलब है कि हाल ही में सीएम योगी ने भ्रष्ट अधिकारियों के लिए कड़ा संदेश देते हुए कहा था कि ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों की सरकार में कोई जगह नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और उन्हें जबरन स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति दी जाए. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि भ्रष्ट बाबुओं की सूची तैयार की जाए और सुझाव दिया कि उन्हें स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए बाध्य किया जाए. मुख्यमंत्री ने ई-ऑफिस प्रणाली में तेजी लाने की आवश्यकता पर जोर दिया, अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रोन्नति, पदों को भरे जाने और कर्मचारियों के रिटायरमेंट जैसे मुद्दों पर उचित कार्रवाई की जाए.

यह वीडियो देखें-