logo-image

UP: उत्कल के बाद अब कैफियत एक्सप्रेस हुई बेपटरी, 78 घायल

कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में अछल्दा स्टेशन के पास बुधवार तड़के आजमगढ़ से दिल्ली जा रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

Updated on: 23 Aug 2017, 11:25 AM

highlights

  • यूपी के ओरैया में कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराई, 78 घायल
  • रूट की कानपुर शताब्दी सहित 12 ट्रेनों को रद्द, 51 ट्रेनों का रूट बदला गया
  • शनिवार को उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास पटरी से उतर गई थी, 21 लोगों की मौत

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में एक हफ्ते के भीतर दो ट्रेन के बेपटरी होने से रेलवे पर लगातार सवाल उठ रहे हैं।

कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में अछल्दा स्टेशन के पास बुधवार तड़के आजमगढ़ से दिल्ली जा रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

इसके बाद ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 78 लोग घायल हो गए हैं। अपर पुलिस महानिदेश (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने बताया कि इस हादसे में 78 लोग घायल हैं, जिनमें चार की हालत गंभीर है।

इस हादसे के बाद कानपुर शताब्दी सहित 12 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और राजधानी सहित सभी 51 ट्रेनों के रूट बदल दिए गए हैं। दिल्ली-हावड़ा रूट पूरी तरह बाधित हो गया। राजधानी एक्सप्रेस और गोमती एक्सप्रेस का मार्ग बदला गया है।

रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अनिल सक्सेना ने बताया कि दुर्घटना की वजह से ट्रेन के इंजन सहित 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 78 लोगों के घायल होने की सूचना है।

उन्होंने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के अफसर मौके पर पहुंचे। यह घटना तड़के करीब 2.50 बजे हुई। रेलवे कंट्रोल रूम ने घटना की पुष्टि के साथ ही राहत एवं बचाव कार्य शुरू होने का दावा किया है। घायलों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

और पढ़ें: कलिंग उत्कल एक्सप्रेस हादसे में आतंकी साजिश नहीं, ट्रैक पर चल रहा था काम

सूत्रों के अनुसार, ट्रैक के पास फ्रंट कॉरिडोर का काम चल रहा था। इसी के काम में लगा डंपर मानव रहित क्रासिंग पर ट्रेन से टकरा गया।

हादसे की सूचना पर सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में कुलपति डॉक्टर ब्रिगेडियर टी प्रभाकर ने सभी डॉक्टरों को अलर्ट कर दिया है। घायलों को इलाज के लिए यहां लाया जा रहा है। एसडीएम सैफई व सीओ सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर और इमरजेंसी में मौजूद हैं।

गौरतलब है कि अभी शनिवार को ही पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास पटरी से उतर गई थी, जिसमें 21 लोगों की मौत हो गई, जबकि 156 लोग घायल हो गए।

और पढ़ें: मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे में माता-पिता से बिछड़ गई 3 साल की बच्ची, अस्पताल में भर्ती