logo-image

यूपी चुनाव: वाराणसी पीएम मोदी बोले, विपक्ष 'कुछ का साथ, कुछ का विकास' में विश्वास करती है

वाराणसी में रोड शो के बाद काशी विद्यापीठ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर-हर महादेव के नारे के साथ संबोधन की शुरूआत की।

Updated on: 06 Mar 2017, 07:39 AM

highlights

  • वाराणसी में रोड शो के दूसरे दिन प्रधानमंत्री मोदी ने अखिलेश सरकार पर साधा निशाना
  • मोदी ने कहा, उत्तर प्रदेश में सब कुछ अच्छा है, सिवाय यहां की सरकार के
  • 8 मार्च को आखिरी चरण के लिए प्रदेश की 40 सीटों पर होगा मतदान

New Delhi:

काशी में दूसरे दिन  के  रोड शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र एसपी कांग्रेस और बीएसपी पर हमला बोला। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि इन दलों ने राजनीतिक के माहौल को बदल दिया है। ये दल 'कुछ का साथ, कुछ का विकास' में विश्वास करते हैं। जबकि बीजेपी सबका साथ सबका विकास के थीम की  राजनीति में विश्वास करती है।  

उन्होंने एसपी और बीएसपी की सरकारों ने को एक पहलू के दो सिक्के बताया और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भविष्य में इस पार्टी को खोजने के लिये पुरातत्व विभाग की मदद लेनी होगी। 

वाराणसी में रोड शो के बाद काशी विद्यापीठ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर-हर महादेव के नारे के साथ संबोधन की शुरूआत की।

शनिवार को हुए 'रोड शो' के मुकाबले रविवार के कार्यक्रम में ज्यादा आक्रामक दिखे। मोदी ने कहा कि बनारस के लोगों ने कल के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। बनारस की संस्कृति का जिक्र करते हुए मोदी ने मार्क ट्वेन का नाम लिया। मोदी ने कहा मार्क ट्वेन ने कहा था कि हमारा बनारस इतिहास से भी पुराना है, यह एक बेजोड़ शहर है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आशीर्वाद ही उन्हें दिल्ली में काम करने की ताकत देता है। 8 मार्च को आखिरी चरण के तहत पूर्वी उत्तर प्रदेश की 40 विधानसभा सीटों के लिहाज से मोदी का रोड शो बेहद अहम माना जा रहा है।

और पढ़ें: वाराणसी में रोड शो के बाद बोले पीएम, 'नेताओं, बाबुओं ने देश को लूटा, छोटे लोगों को परेशान नहीं होने दूंगा'

बीजेपी के लिए पूर्वांचल की करीब 100 से अधिक सीटें अहम मानी जा रही है। इसके अलावा वाराणसी प्रधानमंत्री मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है और यहां की आठ विधानसभा सीटे बीजेपी के लिए नाक का सवाल बना हुआ है। यही वजह रही की प्रधानमंत्री लगातार दूसरे दिन वाराणसी में रोड शो कर रहे हैं। प्रधानमंत्री रविवार की रात वाराणसी में ही बिताएंगे।

नोटबंदी को लेकर विपक्षी दलों पर एक तीर से दो निशाना साधा। मोदी ने भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा और लगे हाथ नोटबंदी को लेकर अपनी सरकार की पीठ भी थपथपाई। मोदी ने कहा कि पिछली बार मैं लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी में प्रचार करने के लिए आया था तब हम अखबार में पढ़ा करते थे कि 'कॉमनवेल्थ में इतने गए' लेकिन अब वहीं लोग नोटबंदी के हमारी सरकार से पूछते हैं, 'मोदी जी कितने आए?'

और पढ़ें: यूपी में त्रिशंकु विधानसभा की अटकलें अफवाह, बहुमत की सरकार बनायेंगे: बीजेपी

नोटबंदी की वजह से व्यापारियों को होने वाले नुकसान की विपक्ष की दलील का जवाब देते हुए मोदी ने कहा, 'देश को व्यापारियों ने नहीं बल्कि बाबुओं और नेताओं ने लूटा है। मैं उन्हें नहीं छोडूंगा।' मोदी ने कहा कि आज आप लोगों को गर्व होगा कि आपके सांसद को कोई दाग नहीं छू पाया।

अखिलेश सरकार पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि यूपी में लोग कहते हैं, 'यहां भी खुदा, वहां भी खुदा। जहां नहीं खुदा, वहां कल खुदेगा।' मोदी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में सब कुछ अच्छा है, सिवाय यहां की सरकार के।'

एक बार फिर से सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे को उछालते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'देश के जवानों ने सीमा पार जाकर दुश्मनों को तारें दिखा दिए, लेकिन उनके पराक्रम पर देश में सवाल किया गया।'