logo-image

Special Train: यात्रियों के लिए खुशखबरी, नई दिल्ली से चलेंगी अनरिजर्व्ड स्पेशल ट्रेन

New Delhi Special Train: भारतीय रेल सेवा देश की लाइफ लाइन कही जाती है. प्रतिदिन रेलवे से करोड़ों लोगों का सीधा सरोकार होता है. रेल से सफर करने वाले यात्रियों के खुशखबरी है. क्योंकि नई दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से एक स्पेशल अनारक्षित ट्र

Updated on: 25 Apr 2023, 05:23 PM

highlights

  • स्पेशल ट्रेन 11 मई की शाम से भरेंगी फर्राटा, इन स्टेशनों पर होगा स्टोपेज 
  • 8 घंटे 25 मिनट के टाइम में करेंगी 413 किमी की दूरी तय

नई दिल्ली :

New Delhi Special Train: भारतीय रेल सेवा देश की लाइफ लाइन कही जाती है. प्रतिदिन रेलवे से करोड़ों लोगों का सीधा सरोकार होता है. रेल से सफर करने वाले यात्रियों के खुशखबरी है. क्योंकि नई दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से एक स्पेशल अनारक्षित ट्रेन की शुरुआत होने जा रही है. ट्रेन की शुरूआत 11 मई की शाम से हो रही है. स्पेशल ट्रेन रूट के लगभग 5 स्टेशनों पर स्टोपेज लेगी. उसके बाद गणत्व्य स्टेशन पर पहुंचेगी. जानकारी के मुताबिक इस स्पेशल ट्रेन से लाखों यात्रियों को सुविधा मिलेगी. 

यह भी पढ़ें : Facility: दिल्ली में नौकरीपेशा लोगों की आई मौज, लग्जरी बस की सवारी कराएगी सरकार

ये रहेगा ट्रेन का रूट 
इंडियन रेलवे की वेबसाइट के मुताबिक, स्पेशल ट्रेन से शाम 7.30 बजे  हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से चलेगी. इसके बाद रूट पर पांच स्टेशन पर रुककर यात्रियों को लेगी.  नई दिल्ली स्टेशन के बाद सब्जी मंडी, अंबाला कैंट और लुधियाना जंक्शन पहुंचेगी.  इसके बाद अगला स्टॉपेज जलंधर सिटी, ब्यास जंक्शन पर यात्रा की समाप्ती करेगी. यात्रा के दौरान  ट्रेन की स्पीड 49 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी. वहीं यह ट्रेन 14 मई को वापस ब्यास जंक्शन से हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन की ओर लौटेगी.

15 मई को रात 9 बजे पहुंचेगी हजरत निजामुद्दीन 
ट्रेन का संख्या 04040 रात 9 बजे हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पहुंचेगी.  साथ ही यह ट्रेन 25 मई को भी इसी तरह हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से चलते हुए अगले दिन 26 मई को ब्यास जंक्शन पहुंचेगी. 28 मई को वापसी करते हुए 29 मई को हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर लौटेगी. ट्रेन की विशेषता ये होगी कि अनारक्षित जनरल कैटेगरी की ट्रेन में कुल 22 कोच होंगे.  जिनमें 20 जनरल डिब्बे और 2 स्लीपर कोच हैं.