logo-image

अब सस्ते में करें वियतनाम और कंबोडिया की सैर, IRCTC से लॅान्च किया किफायती टूर पैकेज

IRCTC Tour Package: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में जाने का मौका भी भारतीयों को देता रहता है. यदि आप भी घुमकड़ी करने के शौकीन हैं तो आपके लिए खुशखबरी है.

Updated on: 28 Mar 2024, 08:26 PM

highlights

  • पैकेज के दौरान आपको मिलेंगी तमाम सुविधाएं, जानें क्या हैं डिटेल्स
  • 18 अप्रैल को होगी इस शानदार टूर की शुरुआत
  • ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर के साथ ठहरने की भी उचित व्यवस्था

नई दिल्ली :

IRCTC Tour Package: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में जाने का मौका भी भारतीयों को देता रहता है. यदि आप भी घुमकड़ी करने के शौकीन हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी वियतनाम व कंबोडिया घूमने का शानदार व किफायती टूर पैकेज लेकर आया है. पैकेज की खास बात ये है कि ये काफी किफायती है. साथ ही इसमें तमाम प्रकार की सुविधाएं सैलानियों को मिल रही है. यही नहीं इस पैकेज में आपको कंबोडिया की ऐसे टूरिस्ट पैलेस पर घुमाया जाएगा. जहां जाकर आपको आनंद ही आनंद मिलेगा. साथ ही आईआरसीटीसी के टूर पैकेज में खाना-पीना और रहना तीनों सुविधाओं की चिंता करने की किसी को जरूरत होती ही नहीं है. 

यह भी पढ़ें : PM Kisan yojna: 17वीं किस्त को लेकर चर्चा हुई शुरू, जानें कब होगी खाते में क्रेडिट

पैकेज की अन्य डिटेल्स 
आपको बता दें कि (IRCTC Vietnam and Cambodia ) टूर पैकेज हवाई टूर है. आईआरसीटीसी ने खासकर लखनऊ के लोगों के लिए पैकेज डिजाइन किया है. यानि टूर की शुरूआत उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हो रही है. केज में सैलानियों को साउथ-ईस्ट एशिया के दो देश कंबोडिया और वियतनाम में सफर करने का मौका मिलेगा.आपको बता दें कि इन दोनों देशों की प्रकृति व संस्कृति भारत से बहुत ही ज्यादा मैच खाती है. साथ ही भारतीयों को पसंद भी आती है. पैकेज की शुरुआत 18 अप्रैल 2024 को होगी. इसमें आपको 9 दिन और 8 रात वियतनाम और कंबोडिया में ठहरने का मौका मिलेगा.इस पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर तीनों की सुविधा मिल रही है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पैकेज  में कुल 35 सीटें हैं. समय रहते बुकिंग करने पर ही आपको सीट मिल पाएगी. 

इतना आएगा प्रति व्यक्ति खर्च
जानकारी के मुताबिक मील की बात करें तो ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर तीनों इसमें मिल रहा है. साथ ही शानदार 4 स्टार होटल में ठहरने की व्यवस्था भी की गई है. इस पूरे पैकेज में सैलानियों को खाने-पीने से लेकर वीजा, बीमा और टूर गाइड मिल रहा है. अब बात आती है खर्च की तो  सिंगल ऑक्यूपेंसी पर सैलानी को 1,84,200 रुपये, डबल ऑक्यूपेंसी पर 1,49,100 रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर 1,47,800 रुपये देने होंगे. ज्यादा जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं. साथ ही निकटवर्ती कार्यालय पर भी आपके काफी डाउट दूर हो सकते हैं.