logo-image

LIC: बहुत काम की है एलआईसी की ये स्कीम, एकमुश्त मिलते हैं 17 लाख रुपए

LIC Scheme update: अगर आपको भी भविष्य की चिंता सता रही हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि एलआईसी की इस स्कीम से जुड़कर आप अल्प अवधि में ही मोटा धन एकत्र कर सकते हैं.

Updated on: 09 Mar 2024, 09:14 AM

highlights

  • सिर्फ 233 रुपए रोज बचाकर भी स्कीम में किया जा सकता है निवेश
  • सिर्फ 10 साल में मैच्योर हो जाती है पॅालिसी, मिलते हैं कई अन्य फायदे
  • जीवन के महत्वपूर्ण पड़ाव पर मिलता है पैसा

नई दिल्ली :

LIC Scheme update: अगर आपको भी भविष्य की चिंता सता रही हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि एलआईसी की इस स्कीम से जुड़कर आप अल्प अवधि में ही मोटा धन एकत्र कर सकते हैं. यही नहीं स्कीम के तहत आपको कई अन्य फायदे भी मिलते हैं. सिर्फ 233 रुपए रोजाना बचाकर भी आप मोटा धन पाने के अधिकारी सिर्फ 10 साल में हो जाते हैं. यह रकम मैच्योरिटी पर यानि 39 वर्ष की आयु पर आपके हैंडओवर कर दी जाएगी. इसके लिए आपको कुछ जरूरी डॅाक्टूमेंटेशन करना जरूरी है. स्कीम में निवेश के लिए ज्यादा शर्त नहीं है. आप सिर्फ 8 साल की उम्र से ही इसमें निवेश  स्टार्ट कर सकते हैं...

यह भी पढ़ें : खाटू श्याम दर्शानार्थियों के लिए खुशखबरी, यहां से चलाई जाएंगी स्पेशल ट्रेनें

ये है 10 साल में 17 लाख रुपए पाने का गणित
जानकारी के मुताबिक यह एक लिमिटड प्रीमियम प्लान है. इस प्‍लान को कंपनी की ओर से बच्‍चों की शादी, पढ़ाई और प्रॉपर्टी खरीदने के लिए ही डिजाइन किया गया है. अगर कोई 23 साल की उम्र में 16 साल के लिए टर्म प्‍लान और 10 लाख रुपए के सम एश्‍योर्ड को चुनता है. ऐसी स्थिति में 10 साल तक रोजाना 233 रुपये भरने होंगे. इस तरह से वो कुल 855107 रुपए 10 साल तक भर पाएगा. यह रकम मैच्योरिटी पर यानि 39 वर्ष की आयु पर दे दी जाएगी जो कि 17,13,000 रुपए होगी. वहीं स्कीम की खास बात ये है कि आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित हाथों में होता है. क्योंकि शेयर मार्केट से इसका कोई लेना-देना नहीं होता. 

ये भी मिलते हैं फायदे
जीवन लाभ पॅालिसी हर व्यक्ति के लिए लाभकारी है. क्योंकि इसमें उम्र की कोई समय-सीमा नहीं है. साथ ही रिटर्न की भी गारंटी होती है. 8 से 59 साल का कोई व्‍यक्ति इसमें निवेश शुरु कर सकता है.साथ ही इस पॉलिसी को 16 साल से लेकर 25 साल तक के लिए लिया जा सकता है. यही नहीं इसमें सम एश्‍योर्ड 2 लाख रुपए कम से कम होना जरूरी है. जबकि अधि‍कतम की कोई सीमा नहीं है. पॅालिसी में निवेश के लिए आपको निकटवर्ती एलआईसी  ऑफिस या एजेंट से संपर्क करना होगा. एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी आप विजिट कर सकते हैं.