logo-image

Kashmir Tour: सिर्फ इतने रुपए में करें कश्मीर की सैर, यहां घूमने का मिल रहा मौका

IRCTC Kashmir Tour: गर्मियों हिल स्टेशन पर घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि जन्नत के नाम से मशहूर कश्मीर की सैर करने का मौका आपको बहुत ही किफायती पैकेज के दौरान मिल रहा है.

Updated on: 11 Apr 2024, 10:48 AM

highlights

  • आईआरसीटीसी ने लॅान्च किया बेहद किफायती टूर पैकेज
  • पैकेज में सैलानियों को मिलेंगी तमाम सुविधाएं
  • आईआरसीटीसी ने खासकर इंदौर के लोगों के लिए डिजाइन किया टूर पैकेज

नई दिल्ली :

IRCTC Kashmir Tour: गर्मियों हिल  स्टेशन पर घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि जन्नत के नाम से मशहूर कश्मीर की सैर करने का मौका आपको  बहुत ही किफायती पैकेज के दौरान मिल रहा है. जी हां आईआरसीटीसी ने सस्ता टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको कई सुविधाओं का लाभ मिल रहा है. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने ये टूर पैकेज  खासकर इंदौर के लोगों को लिए डिजाइन किया है.  टूर पैकेज के दौरान आपको खान-पान से लेकर रुकने की कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है. इसके अलावा लोकल में घूमने के लिए टैक्सी की व्यवस्था आईआरसीटीसी द्वारा की गई है.. 

यह भी पढ़ें : DMRC Rules: दिल्ली मेट्रो में रील बनाई तो देना होगा इतना जुर्माना, जेल जाने का भी प्रावधान

ये रहेगा शेड्यूल
 आपको बता दें कि ये टूर पैकेज 20 अप्रैल से शुरू किया जा रहा है. साथ ही जून तक कभी भी सैलानी इसका लाभ उठा सकते हैं. इंदौर से श्रीनगर जाने और आने दोनों के लिए फ्लाइट की सुविधा मिलेगी. इस पैकेज में आपको श्रीनगर, गुलमर्ग, पहलगाम और सोनमर्ग की सैर करने का मौका मिलेगा. साथ ही ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर तीनों प्रकार के मील की सुविधा आपको पैकेज के अंतर्गत मिलने वाली है. इसके अलावा लोकल घूमने के लिए टैक्सी की व्यवस्था रहेगी. साथ ही एक हिन्दी बोलने वाले गाइड की सुविधा भी सैलानियों को मिलने की जानकारी है.  

इतना आएगा खर्च
इस पैकेज में आपको डल झील की सैर का भी मौका मिलेगा. पैकेज की खास बात ये है कि आपको इंश्योरेंस की सुविधा मिल रही है. खर्च की बात करें तो सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए आपको प्रति व्यक्ति 47,700 रुपये देने होंगे. साथ ही दो लोगों के साथ टिकट कराने के लिए आपको प्रति यात्री 41,750 रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर 40,050 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से शुल्क देना होगा. सीट बुक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा.  इसके अलावा निकटवर्ती कार्यालय पर जाकर भी अपनी सीट बुक कराई जा सकती है.