logo-image

IRCTC Tour: अब सस्ते में करें केरला की सैर, जानें कितना आएगा खर्च, मिलेंगे तमाम सुविधाएं

IRCTC Tour: घूमकड़ी करने वालों को लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने केरल की खूबसूरत वादियों में घूमने का टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें कम खर्च में आप केरल का आनंद ले पाएंगे.

Updated on: 13 Oct 2023, 01:02 PM

highlights

  • आईआरसीटीसी  ने ली टूर पैकेज में खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की सभी व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी 
  • 5 दिन और 6 रात के लिए निर्धारित रहेगा टूर, गाइड की व्यवस्था भी पैकेज में इंक्लूड़
  • कम खर्च में आपको फ्लाइट्स से कराया जाएगा सफर, 3 स्टार होटल में रुकने के मिलेगा मौका

नई दिल्ली :

IRCTC Tour Package: अगर आप भी हाल-फिलहाल में भगवान का देश कहे जाने वाले केरल की सैर करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने केरल घूमने वालों के लिए सस्ता टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसकी अवधि 5 दिन व 6 रात रखी गई है. साथ ही टूर पैकेज में खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की सभी व्यवस्थाएं की गई हैं.  आपको बता दें कि  केरल को भगवान का देश (God’s Own Country) कहा जाता है.  इसलिए हर साल करोड़ों सैलानी यहां दर्शन करने भी आते हैं. साथ ही यह प्रदेश घूमने के हिसाब से भी पर्यटक स्थलों में सुमार है. इसलिए यहां घूमने वालों की भीड़ होती है... 

यह भी पढ़ें : PM Kisan Nidhi: इन किसानों को अब भी नहीं मिलेगी 15वीं किस्त, विभाग ने बनाई लिस्ट, कहीं आपका नाम तो नहीं

क्या रहेगा शेड्यूल
आईआरसीटीसी ने टूर पैकेज का नाम Enchanting Kerala Ex-Ahmedabad (WAA007) रखा है.  आपको बता दें कि इस टूर पैकेज में आप कोच्चि, कुमारकोम, मुन्नार और थेक्कडी घूमने का मौका मिलेगा. आपको बता दें कि टूर पैकेज की शुरुआत नवंबर की 11 तारीख से शुरू हो रही है.  आईआरसीटीसी ने यह पैकेजअहमदाबाद के लोगों के लिए डिजाइन किया है.  ट्रैवलिंग मोड की अगर बात करें तो अहमदाबाद से केरल फ्लाइट रहेगी. वहां पहुंचने के बाद एसी बस डेस्टीनेशन पर ले जाया जाएगा.  मील की अगर बात करें तो  ब्रेकफास्ट और डिनर की व्यवस्था रहेगी. लंच आपको स्वयं से करना है. 

कितना आएगा खर्च
पैकेज की सबसे अहम बात यदि आप अकेले सफर करना चाहते हैं तो  41,300 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च आएगा. वहीं यदि आप ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 41,300 रुपये है. डबल ऑक्यूपेंसी में प्रति व्यक्ति 44,400 रुपये चुकाने होंगे.  5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 35,000 रुपये और बिना बेड का 32,100 रुपये चार्ज है.

पैकेज का नाम- Enchanting Kerala Ex-Ahmedabad (WAA007)
कितने दिन का होगा टूर – 5 रात और 6 दिन
रवाना होने की तारीख – 11 दिसंबर, 2023
मील प्लान- ब्रेकफास्ट और डिनर
ट्रैवल मोड- फ्लाइट
क्लास- कंफर्ट