logo-image

IRCTC: अब सस्ते में करें तिरुपति और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन, किफायती टूर पैकेज हुआ जारी

धार्मिक लाभ लेने वालों के लिए ये खबर बहुत काम की है . क्योंकि आईआरसीटीसी ने बहुत ही किफायती टूर पैकेज जारी किया है. जिसमें सिर्फ 11 हजार रुपए में Tirupati Balaji with Mallikarjuna Jyotirlinga मंदिर के दर्शन करने का मौका मिलेगा.

Updated on: 19 Jun 2023, 12:42 PM

highlights

  • 17 जुलाई, 2023 को छत्तीसगढ़ से होगी टूर की शुरुआत 
  • आईआरसीटीसी टूरिस्ट ट्रेन  भारत गौरव से कराएगा यात्रा 
  • टूर पैकेज की अवधि 5 रात और 6 दिन की गई निर्धारित 

नई दिल्ली :

IRCTC: छुट्टियों के दिन बहुत कम बचे हैं ऐसे में कुछ लोगों का पिकनिक के बाद अब दर्शनलाभ लेने का मन है. यदि आप तिरुपति और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपके लिए किफायती टूर पैकेज लेकर आया है. जिसके माध्यम से आप तिरुपति और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर धर्मलाभ ले सकते हैं. आपको बता दें कि यह टूर पैकेज आईआरसीटीसी ने खासकर धार्मिक लोगों को ध्यान में रखते ही डिजाइन किया है.  पैकेज की शुरूआत 17 जुलाई को छत्तीसगढ़ से होगी.. 

यह भी पढ़ें : UP Heat Wave: क्या यूपी में गर्मी बनी 60 लोगों की मौत की वजह? हीट वेव से मची आफत

ये रहेगी अवधि 
दरअसल, पैकेज की अवधि आईआरसीटीसी ने 5 रात और 6 दिन निर्धारित की है. साथ ही पैकेज टूरिस्ट ट्रेन भारत गौरव से संपन्न होगी. वहीं टूर के दौरान खाने-पीने व ठहरने की चिंता करने की बिल्कुल जरूरत नहीं है. यात्रा की शुरूआत अगले माह यानि 17 जुलाई को छत्तीसगढ़ से शुरू की जाएगी. यात्री बिलासपुर, भाटापारा, तिल्दा नेवरा, रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, गोंदिया, तिरोरा, भंडारा रोड, नागपुर, सेवाग्राम, बल्हारशाह स्टेशनों से बोर्डिंग/डिबोर्डिंग कर सकेंगे. इसके अलावा पैकेज के दौरान आपको गाइड भी फ्री में ही उपलब्ध कराए जाएंगे. साथ ही सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी भी आईआरसीटीसी की होगी. 

टूर पैकेज की जानने योग्य बात 
आईआरसीटीसी ने इस पैकेज का नाम तिरुपति बालाजी विद मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग यात्रा रखा है. वहीं कवर डेस्टीनेशन के बात करें तो तिरुपति और श्रीशैलम को रखा गया है. साथ ही शानदार टूर पैकेज की अवधि 5 राथ और 6 दिन रखी गई है... यात्रा इकोनॅामी और स्लीपर क्लास में कराई जाएगी..  इच्छुक यात्री irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं. इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों पर फिजिकली जाकर भी टिकट बुक हो जाएगा.