logo-image

नए साल पर पूरा करें दिल्ली में घर का सपना, 5 जनवरी से शुरू होगी 2000 फ्लैट्स की बुकिंग

New Year Home Gift: 2023 खत्म हो चुका है, आज सब लोग नए साल के स्वागत की तैयारियों का जश्न मना रहे हैं. ऐसे में डीडीए ने भी आमजन को न्यू ईयर गिफ्ट दिया है.

Updated on: 01 Jan 2024, 12:15 PM

highlights

  • पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर मिलेंगे जरूरतमंदों को घर
  • इसी सप्ताह शुरू होगी घरों की निलामी, मिलेगी सपनों के घरों की चाबी
  • निलामी के दौरान सुपर HIG, HIG और MIG फ्लैट्स किये गए शामिल

नई दिल्ली :

New Year Home Gift: 2023 खत्म हो चुका है, आज सब लोग नए साल के स्वागत की तैयारियों का जश्न मना रहे हैं.  ऐसे में डीडीए ने भी आमजन को न्यू ईयर गिफ्ट दिया है.  जी हां राजधानी दिल्ली में घर बनाने का सपना देखने वालों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि 5 जनवरी से लगभग 2000 फ्लैट्स की निलामी शुरू हो रही है. फ्लैट पहले आओ, पहले आओ की तर्ज पर ही आवंटित किये जाएंगे. इसलिए बिना देर किये आप शानदार लोकेशन पर फ्लैट पा सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं चक्कर काटने की जरूरत नहीं है. घर बैठे भी आप निलामी में शामिल हो सकते हैं. 

टोल फ्री नंबर जारी
 जानकारी के मुताबिक इस बार निलामी में सभी वर्गों का खास ध्यान रखा गया है. यानि आम व्यक्ति से लेकर खास तक सभी के लिए उसकी जरूरत के हिसाब से फ्लैट्स तैयार किये गए हैं. आपको बता दें कि डीडीए ने फ्लैट्स खरीदारों की सुविधा के लिए टोल फ्री नंबर 1800110332 जारी कर दिया है. जिस पर कॅाल कर आप बयाना राशि सहित अन्य कोई भी जानकारी किसी भी टाइम प्राप्त कर सकते हैं. निलामी के दौरान सुपर HIG, HIG और MIG फ्लैट्स शामिल किए गए हैं. ताकि हर व्यक्ति अपनी आय के  हिसाब से घर का सपना पूरा कर सके.. 

इस लोकेशन पर मिलेंगे फ्लैट्स 
डीडीए से मिली जानकारी के मुताबिक,  निलाम होने वाले घरो में HIG, HIG और MIG फ्लैट्स हैं. ये सारे फ्लैट्स इकोनोमिकली वीक वर्ग के लिए नहीं हैं. क्योंकि ज्यादातर फ्लैट्स की लोकेशन द्वारका 19B, द्वारका सेक्टर-14, लोक नायक पुरम है. हालांकि आपको बता दें कि ये सभी फ्लैट्स हाई इनकम वाले लोगों के लिए हैं. क्योंकि एक फ्लैट की कीमत 1 करोड़ रुपए से शुरू होकर ढाई करोड़ तक रखी गई है. साथ ही आप 10 लाख रुपए का बयाना देकर भी फ्लैट बुक कर सकते हैं... 

5 जनवरी से शुरू होगी प्लैट्स की ई-निलामी 
दिल्ली विकास प्राधिकरण ने बताया कि सभी फ्लैट्स की निलामी डिजिटली माध्यम से होगी. साथ ही जो भी लोग निलामी में भाग लेते हैं. साथ ही उन्हें फ्लैट नहीं मिलता है तो 30 दिन के अंदर बयाना राशि वापस कर दी जाएगी. यही नहीं जो लोग फ्लैट पाने में सफल हो जाते हैं उन्हें 60 दिन के अंदर ही बिना ब्याज के और 90 दिन के भीतर 10 प्रतिशत ब्याज राशि के साथ जमा करने की छूट होगी.