logo-image

Delhi Airport पर बढ़ी यात्रियों की भीड़, सरकार ने ये दिए निर्देश

Delhi Airport : दिल्ली एयरपोर्ट पर अचानक से यात्रियों की बढ़ी भीड़ को लेकर सरकार ने सभी विमानन कंपनियों को महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए हैं. नागरिक उड्डयन मंत्रालय (ministry of civil aviation) ने दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों की भीड़ बढ़ने के समय एयरलाइंस और अथॉरिटी को बेहतर इंतजाम करने के लिए कहा है.

Updated on: 13 Dec 2022, 11:10 PM

नई दिल्ली:

Delhi Airport : दिल्ली एयरपोर्ट पर अचानक से यात्रियों की बढ़ी भीड़ को लेकर केंद्र सरकार ने सभी विमानन कंपनियों को महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए हैं. नागरिक उड्डयन मंत्रालय (ministry of civil aviation) ने दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों की भीड़ बढ़ने के समय एयरलाइंस और अथॉरिटी को बेहतर इंतजाम करने के लिए कहा है. इसे लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिराज सिंधिया ने खुद ही कमान संभाल लिया है. उन्होंने हाल ही में दिल्ली एयरपोर्ट का औचक निरीक्षण किया था.

यह भी पढ़ें : IPL 2023: चोट के बाद प्रैक्टिस पर लौटा KKR का घातक खिलाड़ी, खौफ खाते हैं गेंदबाज

आपको बता दें कि कुछ दिनों से यात्रियों को एयरपोर्ट पर लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस परेशानी का मुख्य कारण एयरपोर्ट पर लंबी लाइनें, भीड़भाड़, अफरातफरी और चेक इन में देरी है. ऐसे में हवाई अड्डों पर यात्रियों को कोई असुविधा या समस्या न हो इसके लिए केंद्र की मोदी सरकार ने कुछ नियमों को पालन करने के निर्देश दिए हैं. विमानन मंत्रालय ने अपने निर्देश में कहा है कि कई एयरपोर्टों पर चेक इन काउंटर्स पर कुछ नहीं लिखा रहता है कि इसके बाद आगे क्या करना है. कई जगहों पर पर्याप्त संख्या में कर्मचारी भी उपस्थित नहीं रहते हैं, जिससे मॉर्निंग के वक्त अफरातफरी की स्थिति पैदा हो जाती है. 

यह भी पढ़ें : Golden Globe Awards 2023: गोल्डन ग्लोब अवार्ड के लिए नॉमिनेट हुई RRR,राम चरण ने दी बधाई

इस पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइंस और अथॉरिटी को सख्त निर्देश दिया है कि चेक इन और बैगेज ड्रॉप काउंटर्स पर मानव बल तैनात हो. साथ ही मंत्रालय ने यह भी कहा है कि विमानन कंपनियां एयरपोर्ट के प्रवेश गेट पर प्रतिक्षालय एरिया से जुड़े रियल टाइम डेटा को अपने सोशल मीडिया फीड्स पर अपडेट करना सुनिश्चित करे.

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: बांग्लादेश से एक भी टेस्ट मैच नहीं हारा है भारत, क्या बरकरार रहेगा जीत का सिलसिला?

वहीं, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिराज सिंधिया ने औचक निरीक्षण के दौरान कहा था कि जिन गेटों पर यात्रियों की अधिक भीड़ है एयरपोर्ट से संबंधित अथॉरिटीज वहां के मूवमेंट का उचित प्रबंधन सुनिश्चित करें.