logo-image

तेलंगाना में वोटिंग से पहले पुलिस ने जब्त किये करोड़ों रुपये, केस दर्ज, अब तक 110 करोड़ कैश बरामद

तेलंगाना के वारंगल से पुलिस ने एक बार फिर भारी मात्रा में नकदी जब्त की है. बुधवार को पुलिस ने तीन करोड़ से ज्यादा राशि को जब्त किया.

Updated on: 06 Dec 2018, 05:29 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना के वारंगल से पुलिस ने एक बार फिर भारी मात्रा में नकदी जब्त की है. बुधवार को पुलिस ने तीन करोड़ से ज्यादा राशि को जब्त किया. पुलिस कमिश्नर वी रविंदर ने कहा, 'सबूत है कि वोटरों को रिझाने के लिए यह राशि उन्हें बांटी जानी थी. यह राशि वर्धननापेट विधानसभा से उम्मीदवार पी देवशीष की है. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने गाड़ी चेकिंग के दौरान कैश को बरामद किया. पुलिस ने वाहन को भी जब्त कर लिया है. चुनाव के दौरान अभी तक तेलंगाना में करीब 110 करोड़ कैश जब्त किया जा चुका है. इससे पहले वारंगल से 580 करोड़ की राशि जब्त की गई थी.

पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने कहा कि ऐसा सोचा गया था कि नोटबंदी के बाद चुनाव में पैसे का गलत इस्तेमाल नहीं होगा. चुनावों के दौरान कालेधन के इस्तेमाल पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. पांच चुनावी राज्यों से 200 करोड़ रु की राशि को सीज़ किया गया है.

और पढ़ें: बुलंदशहर हिंसा: शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार के नाम पर होगा कॉलेज और सड़क, सरकार ने किया एलान

बता दें कि तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए सात दिसंबर को होने वाले मतदान के लिए बुधवार को चुनाव प्रचार समाप्त हो गया है, तेलंगाना की 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए विशेषकर कुछ सीटों पर मुकाबला त्रिकोणीय होता प्रतीत हो रहा है, जहां कांग्रेस ने तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी), मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के साथ गठजोड़ कर लिया है.

टीजेएस एम. कोडांदरम के नेतृत्व वाली एक नवगठित पार्टी है, जो किसी जमाने में तेलंगाना आंदोलन के दौरान मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) के दोस्त रहे थे. तेलंगाना और राजस्थान में चुनावों के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. नतीजों की घोषणा छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और मिजोरम के साथ 11 दिसंबर को की जाएगी.