logo-image

WB Violence : BJP का ममता पर हमला- आप हिंसा के तांडव को कब रोकेंगी?

West Bengal Panchayat Election 2023 : पश्चिम बंगाल में शनिवार को पंचायत चुनाव 2023 के लिए मतदान संपन्न हो गया है. चुनाव के दौरान कई जिलों से हिंसा की खबरें सामने आई हैं, जिसमें एक दर्जन से अधिक लोग मारे गए हैं.

Updated on: 08 Jul 2023, 07:35 PM

नई दिल्ली:

West Bengal Panchayat Election 2023 : पश्चिम बंगाल में शनिवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान हुए हैं. इस चुनाव को लेकर जगह जगह से हिंसा झड़प की खबरें सामने आई हैं. कहीं लोग मतदान बूथ से बैलेट बॉक्स लेकर भागते दिखें तो कहीं मतदान पेटियां जला दी गईं. कहीं उपद्रवियों ने गोलीबारी की तो कहीं सड़कों पर बम पड़े नजर आए. इस हिंसा में अबतक एक दर्जन अधिक कार्यकर्ताओं की जान चली गई है, जिसमें टीएमसी, सीपीआईएम, कांग्रेस और बीजेपी के वर्कर शामिल हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस मामले के लिए ममता सरकार को दोषी ठहराते हुए हमला किया है. 
 
बंगाल हिंसा को लेकर भाजपा सांसद रवि शंकर प्रसाद ने सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) पर निशाना साधते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल के ग्राम पंचायत चुनाव में हिंसा का तांडाव हो रहा है. एक दर्जन से अधिक लोग अब तक मारे जा चुके हैं... ममता आप इस हिंसा के तांडव को कब रोकेंगी? बीजेपी इस हिंसा की निंदा करती हैं. ममता आप बैलेट बॉक्स ले आईं. उन बैलेट बॉक्स को छीना, तालाब में फेंका, किसी में स्याही डाली जा रही है. ममता आपकी सरकार के लोकतांत्रिक प्रतिबद्धता की परीक्षा हो रही है.

यह भी पढ़ें : PM Modi In Bikaner : राजस्थान को बड़ी सौगात, पीएम मोदी बोले- कांग्रेस का मतलब है लूट की दुकान...

इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार से बातचीत की है. साथ ही अमित शाह ने बंगाल हिंसा की रिपोर्ट तलब की है. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद, कूचबिहार, मालदा, पूर्व वर्दवान समेत कई जिलों में हिंसा की घटनाएं हुई हैं. बंदूक लहराते, बैलेट बॉक्स लेकर भागते और दिनदहाड़े बंदूक लहराते हुए कई वीडियो सामने आई हैं. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच जुबानी जंग जारी है. हालांकि, सीएम ममता बनर्जी ने सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया.