logo-image

बंगाल में TMC नेता समेत तीन की गोली मारकर हत्या

पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस नेता स्वपन माझी की गुरुवार सुबह उनके दो अन्य साथियों के साथ सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

Updated on: 07 Jul 2022, 02:03 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस नेता स्वपन माझी की गुरुवार सुबह उनके दो अन्य साथियों के साथ सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई है। आपको बता दें कि यह घटना राज्य के दक्षिण 24 परगना जिले स्थित कैनिंग कस्बे की है। स्वपन माझी जिले में तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेता थे और आज सुबह घटना से पहले वह अपने 2 साथियों के साथ मोटर साईकल पर सवार होकर किसी काम से जा रहे थे कि तभी अचानक हथियार बन्द कुछ लोगों ने उन्हें रोककर तीनों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। इस फायरिंग की घटना में टीएमसी नेता स्वपन माझी समेत उनके दोनों साथियों की मौके पर ही मौत हो गई।


कैनिंग में हुए इस हत्याकांड की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल को सील कर जांच शुरू के दी है। घटनास्थल से बड़ी मात्रा में गोलियों के खोखे बरामद किए गए हैं, जो कि यकीनन तीनों पर ताबड़तोड़ बरसाई गई गोलियों के हैं। टीएमसी नेता स्वपन माझी समेत कुल 3 लोगों की कैनिंग कस्बे में हुई सरेआम हत्या के चलते पुलिस ने शिनाख्त शुरू कर दी है। यह घटना कस्बे के भीड़भाड़ वाले इलाके में घाटित हुई है। जहां अचानक से बदमाशों ने स्वपन माझी पर हमला बोल दिया और उन्हें अचानक से हुए इस हमले के चलते प्रतिक्रिया करने का कोई मौका ही नहीं मिला है। बताया जा रहा है स्वपन माझी की बाइक रुकवाकर बदमाशों ने उनपर ताबड़तोड़ तरीके से दनादन गोलियां बरसाईं और फौरन वहां से भाग निकले। घटनास्थल पर भारी संख्या में मौजूद पुलिसबल ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच शुरू कर दी गई तथा पूछताछ और अन्य सोर्स के आधार पर हत्या करने वाले बदमाशों की तलाश की जा रही है।

 स्थानीय विधायक परेश दास का आरोप है कि ऐसा देखा गया है कि टीएमसी समर्थकों को निशाना बनाया जा रहा है.  इस तरह की हत्याएं पहले भी हो चुकी हैं और आज स्वपन मांझी और दो अन्य साथियों की हत्या कर दी गई है।  बीजेपी ने राज्य में जिस तरह का माहौल बनाया है, उसके कारण ऐसी स्थिति पैदा हुई है.  मैं पुलिस से गुनहगारों का पता लगाने और उन्हें मौत तक फांसी देने का आग्रह करूंगा।