logo-image

Odisha Train Accident : CM ममता बनर्जी ने ट्रेन हादसे के पीड़ितों को बुलाया कोलकाता तो BJP ने साधा निशाना

Odisha Train Accident : सीएम ममता बनर्जी द्वारा ओडिशा ट्रेन हादसे के पीड़ितों और मृतकों के परिजनों को कोलकाता बुलाने पर भाजपा ने निशाना साधा है.

Updated on: 06 Jun 2023, 08:02 PM

नई दिल्ली:

Odisha Train Accident : देश में ओडिशा ट्रेन हादसे पर राजनीति होने लगी है. इस मामले में विपक्षी पार्टियां अब केंद्र सरकार को घेरने के लिए रेल मंत्री का इस्तीफा मांग रही हैं. पिछले दिनों पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मौत के आंकड़ों को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के सामने ही आपत्ति जताई थी. इसके बाद अब उन्होंने हादसे के पीड़ितों और मतृकों के परिजनों को कोलकाता बुलाया है. इस पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा है.  

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि बालासोर ट्रेन हादसे में जो लोग घायल हुए उनके परिजनों और लोगों को जबरदस्ती कल नेताजी इंडोर स्टेडियम बुलाया जा रहा है, क्योंकि वहां सीएम ममता बनर्जी का भाषण है और वे पीड़ितों और मृतकों के घरवालों के चेक बांटेंगी. यह शर्म की बात है कि उन लोगों को कोलकाता आने के लिए कहा गया है, अभी वे इस सदमें से उबरे भी नहीं हैं.

यह भी पढ़ें : पूर्णिया: डॉक्टर की लापरवाही ने ली महिला की जान, वीडियो कॉल पर करवा रही थी ऑपरेशन

आपको बता दें कि ओडिशा के बालासोर में 2 जून को तीन ट्रेनों के बीच जोरदार टक्कर हो गई थी. इस हादसे में अब 288 लोगों की जान चली गई है, जबकि कई लोग अभी भी घायल हैं. घटनास्थल से क्षतिग्रस्त ट्रेनों के मलबे को हटा दिया गया और इस रूट को चालू कर दिया गया है. इसे लेकर ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने भुवनेश्वर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अभी तक हादसे में कुल 288 लोगों की मृत्यु हो गई है, जबकि जिला स्तर पर 95 शवों का हस्तांतरण किया गया था. 193 लाशों को भुवनेश्वर लाया गया था, जिसमें से 110 मतृकों की पहचान हो गई है. कुल 288 में से 205 मतृकों की पहचान हो गई है. अभी तक 83 लाशों की पहचान नहीं हो पाई है.