logo-image

Jim Corbett: घात लगाकर बैठा था बाघ, मौके मिलते ही वन कर्मी को ऐसे बनाया अपना शिकार

Jim Corbett National Park : उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क से एक बड़ी घटना सामने आई है. जिम कॉर्बेट में पहले से घात लगाकर बैठा बाघ ने गश्त कर रहे वन कर्मचारी को ऐसे अपना शिकार बना लिया है.

Updated on: 19 Oct 2023, 04:40 PM

रामनगर:

Jim Corbett National Park : उत्तराखण्ड के नैनीताल जिले के रामनगर नगर के पास जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क (Jim Corbett National Park) स्थित है. जिम कॉर्बेट से एक दुखद खबर सामने आई है. यहां एक बाघ ने गश्त कर रहे एक वन कर्मचारी पर हमला कर दिया, जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गए. साथी वन कर्मियों ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई है. मृतक की पहचान पवन कुमार पुत्र धर्म सिंह (32) निवासी कालागढ़ के रूप में हुई है. 

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War : इजरायल में बोले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन- फिलिस्तीनियों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है हमास

यह घटना जिम कॉर्बेट टाइगर रिजर्व पार्क के अंतर्गत आने वाले कालागढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र की है. वन कर्मचारी पवन कुमार कालागढ़ टाइगर रिजर्व के रेंज पटेरपानी क्षेत्र स्थित पेटर तिहारे पर गश्त कर रहे थे. इसी दौरान बाघ ने उनको अपना शिकार बना लिया. वन कर्मचारी के शेर पर अन्य वन कर्मी भी घटनास्थल पर पहुंचे और हवाई फायरिंग करके बाघ को भगा दिया. 

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War : गाजा पट्टी में 500 लोगों की मौत पर US ने इजरायल को दी क्लीन चीट, जानें क्या बोले जो बाइडेन

इस मामले में कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की एसडीओ शालिनी जोशी ने बताया कि बाघ ने गश्त के दौरान एक वन कर्मी पर हमला कर दिया है. साथ में मौजूद अन्य वन कर्मियों ने हल्ला करके अपनी जान बचाई, लेकिन बाघ पवन कुमार को झाड़ी में खींच कर ले गया. अन्य श्रमिकों और वन कर्मियों ने हवाई फायरिंग की तो बाघ पवन कुमार को छोड़कर जंगल की ओर भाग गया. घटना के बाद घायल को तत्काल इलाज के लिए करीब के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई है. वहीं, अब क्षेत्र में वन कर्मियों ने अपनी गश्त और बढ़ा दी है.