logo-image

3 दिनों से बंद पड़ा है बद्रीनाथ हाईवे, पहाड़ी से मलबा गिरने का सिलसिला जारी

बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर शुक्रवार को भारी मात्रा में मलबा आ गया था, जिसे अभी हटाया नहीं जा सका है.

Updated on: 31 Aug 2019, 12:14 PM

बद्रीनाथ:

पिछले 3 दिनों से बद्रीनाथ हाईवे बंद पड़ा हुआ है. बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर लामबगड़ स्लाइड पर शुक्रवार को भारी मात्रा में मलबा आ गया था, जिसे अभी हटाया नहीं जा सका है. बताया जा रहा है कि अभी 1 से 2 दिन मार्ग खोलने में और लग सकते हैं. लगातार पहाड़ी से मलबा गिरने का सिलसिला जारी है तो वहीं तीर्थ यात्रियों की सुविधा के लिए पैदल रास्ता बनाया जा रहा है. जिससे बद्रीनाथ जाने वाले और बद्रीनाथ के दर्शन करके वापस लौटने वाले तीर्थ यात्रियों को थोड़ी राहत मिल रही है.

यह भी पढ़ेंः बब्बर शेरों के स्वभाव में बड़ी तेजी से हो रहा बदलाव, मानव जाति पर हो रहे हैं निर्भर

लगातार पहाड़ी से बोल्डर गिरने के कारण रास्ता भी काफी खतरनाक साबित हो रहा है. मौके पर दो जेसीबी मशीन लगाई गई है, जो मलबा साफ कर रही है. वहीं गोविंद घाट के थाना प्रभारी बृज मोहन सिंह राणा ने बताया कि पुलिस और एसडीआरएफ के जवानों को मौके पर तीर्थ यात्रियों को सुरक्षित पैदल रास्ते से निकालने के लिए लगाया गया है. लगभग 1500 से अधिक तीर्थ यात्रियों को सुरक्षित बद्रीनाथ से वापस ऋषिकेश की ओर भेजा गया है, जबकि शुक्रवार को 4 से 500 तीर्थयात्री बद्रीनाथ धाम की यात्रा पैदल रास्ते से कर रहे हैं. बताया कि रास्ता कब तक खुलेगा अभी कुछ स्पष्ट नहीं किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में सभी विश्वविद्यालयों के लिए बनेगा अम्ब्रेला एक्ट, जानिए क्यों जरूरी है ये नियम

बता दें कि बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर लगातार बारिश से मलबा गिरने का सिलसिला जारी है. पैदल यात्रा चालू कर दी गई है, लेकिन वह भी जानलेवा है. पहाड़ से अभी भी पत्थर गिरने का सिलसिला जारी है. मशीनें लगा दी गई है, लेकिन जब भी ऊपर से पत्थर गिरता है तो काम को बंद करना पड़ता है. जिससे मार्ग खुलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

यह वीडियो देखेंः