logo-image

New Year Celebration: नए साल के मौके पर जश्न को लेकर सतर्क प्रशासन, होटल में एंट्री के वक्त भूलकर भी न करें ऐसा काम

न्यू ईयर को लेकर उत्तरखंड प्रशासन ने ​होटल मालिकों को सख्त निर्देश दिए हैं. हुड़दंग मचाने वालों की खैर नहीं.

Updated on: 15 Dec 2023, 07:37 PM

नई दिल्ली:

क्रिसमस के मौके पर पयर्टन नगरी उत्तराखंड में जश्न की तैयारी तेज हो गई है. इस दौरान हुड़दंग से बचने के लिए पुलिस सख्त निर्देश दिए हैं. पुलिस ने होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों को सख्त हिदायत दी है कि रात को दस बजे के बाद डीजे न बजाएं. न्यू ईयर की पार्टी में किसी भी तरह का हुडदंग भारी पड़ने वाला है. पुलिस प्रशासन का कहना है कि गत वर्षों की तरह पर्यटन नगरी में न्यू इयर पर भीड़ तेजी से बढ़ने वाली है. 

पर्यटकों को लेकर होटल वालों को पढ़ाया पाठ

पुलिस ने पयर्टको की संख्या बढ़ने के लिहाज से कानून व्यवस्था का पालन करते हुए न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर होटल व्यापारियों को खास संदेश दिया है. पर्यटकों की आड़ में हुड़दंग करने वालों पर खास नजर रखी जाए. पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करेगी. 

ये भी पढ़ें: भारत के इस फैसले ने मचा दिया पड़ोसी देशों में हड़कंप.. अब बढ़ती महंगाई से जूझ रही जनता

होटल में प्रवेश से पहले होगी सख्त जांच 

पुलिस ने होटल व्यापारियों को बिना आईडी के किसी को कमरे में प्रवेश की अनुमति देने पर चेताया है. अगर कोई होटल व्यापारी बिना आईडी के प्रवेश देता दिखा तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. इस मौके पर पुलिस ने होटल व्यापारियों से बाहरी क्षेत्रों से आने वाले पर्यटकों के वाहनों को पार्किंग में खड़े करवाने के लिए सहयोग की मांग की है. इस बैठक में होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सेवानिवृत कर्नल टीसी शर्मा समेत कई अहम अधिकारी मौजूद रहे. 

विंटर वेकेशन में होटलों की डिमांड बढ़ जाती है 

इस बार भी विंटर वेकेशन के आने से पहले होटलों की डिमांड बढ़ गई है. ऑनलाइन बुकिंग में तेजी से इजाफा हुआ है. प्रशासन इस भीड़ से निपटने के लिए प्लानिंग तैयार कर रही है. होटलों में संदिग्धों से निपटने के लिए पुलिस सचेत है. किसी तरह की आपत्तिजनक गतिविधियों को लेकर पुलिस ने होटल मालिकों को सख्त निर्देश दिए हैं. इसमें लापरवाही बरतने पर होटल पर कार्रवाई हो सकती है.