BREAKING NEWS
  • Diwali Offer 2019: बजाज ऑटो (Bajaj Auto) की इस बाइक की खरीद पर मिल रहा है 7,200 रुपये का जबर्दस्त डिस्काउंट- Read More »
  • बिहार-झारखंड ब्रेकिंग : बिहार उपचुनाव- पांच सीटों पर आज हो रहा मतदान - Read More »
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड में हुआ एक और खुलासा, अब सामने आया कानपुर कनेक्शन- Read More »

कश्मीर और लद्दाख अब विकास की एक नई गाथा लिखने जा रहे हैं : योगी

IANS  |   Updated On : August 15, 2019 10:51:44 AM
योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  सीएम योगी ने कश्मीरी भाई बहनों को दी विशेष बधाई
  •  नए भारत, नए उत्तर प्रदेश के निर्माण का लिया संकल्प
  •  प्रदेसवासियों को रक्षाबंधन की भी शुभकामना दी

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने कश्मीरी भाई-बहनों को विशेष बधाई देते हुए कहा कि यह स्वतंत्रता दिवस एक नया सवेरा लेकर आया है. कश्मीर और लद्दाख अब विकास की एक नई गाथा लिखने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के मथुरा से ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

उन्होंने ट्वीट किया, "कश्मीरी भाई-बहनों के विकास के लिए एक नया मार्ग प्रशस्त हुआ है और कश्मीर और लद्दाख अब विकास की एक नई गाथा लिखने जा रहे हैं. साहसिक निर्णय लेकर भारत की एकता और अखंडता के इतिहास में एक सुनहरा अध्याय लिखने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी तथा केन्द्रीय गृह मंत्री जी का अभिनन्दन."

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रूस संग 7 MOU और 1 समझौते पर हुआ हस्ताक्षर

उन्होंने आगे लिखा, "आइये, संकल्प लें एक नए भारत, नए उत्तर प्रदेश के निर्माण का, जिसमें समाज के हर वर्ग, जाति, पंथ एवं सम्प्रदाय के लोगों को अपनी सम्पूर्ण क्षमता के विकास का अवसर मिले. कश्मीरी भाई-बहनों के लिए यह स्वतंत्रता दिवस एक नया सवेरा लेकर आया है, उन्हें अनुच्छेद 370 की बेड़ियों से मुक्ति मिली है. भारत की एकता और अखंडता के इतिहास में एक सुनहरा अध्याय लिखा गया."

यह भी पढ़ें- पेड़ के ऊपर बैठे 'बंदरिया बाबा' को देखने यूपी में उमड़ा जनसैलाब

मुख्यमंत्री ने लिखा, "मां भारती को परतंत्रता की बेड़ियों से मुक्त कराने के लिए त्याग और समर्पण की नई गाथा लिखने वाले सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को मेरा शत-शत नमन. आज उन्हें स्मरण कर उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का दिन है. 73वें स्वतंत्रता दिवस की सभी देशवासियों को कोटि-कोटि शुभकामनाएं."

यह भी पढ़ें- धारा 370 पर केशव प्रसाद मौर्य बोले- इस बार का आजादी का जश्न ऐतिहासिक होगा

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने आज रक्षाबंधन पर्व की भी शुभकामनाएं दी और कहा, "देश की सभी बहनों-बेटियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं. प्रदेश की सभी माताओं-बहनों को रक्षाबंधन के पावन पर्व पर सुरक्षित एवं मुफ्त यातायात का तोहफा. 15 अगस्त को परिवहन निगम की बसों में महिलाएं निशुल्क यात्रा कर सकेंगी."

First Published: Aug 15, 2019 10:51:44 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो